NDTV Khabar

टेनिस डबल्‍स रैंकिंग: सानिया मिर्जा को उनकी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने पीछे छोड़ा

भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में हारने के कारण डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व युगल रैंकिंग में एक पायदान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गई हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस डबल्‍स रैंकिंग: सानिया मिर्जा को उनकी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने पीछे छोड़ा

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस महिला डबल्‍स में जोड़ी बनाकर भी खेल चुकी हैं

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में हारने के कारण डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व युगल रैंकिंग में एक पायदान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गई हैं. सानिया इस टूर्नामेंट से पहले सातवें स्थान पर थी लेकिन वह और कजाकिस्तान की उनकी जोड़ीदार यारोस्लावा श्वेदोवा सेमीफाइनल में ताइवान की यांग जान चान और स्विस खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस से हार गई थीं जो आखिर में विजेता बनी थी.

 सानिया की पूर्व जोड़ीदार हिंगिस को खिताबी जीत से फायदा मिला और वह दो पायदान उपर चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गईं. हिंगिस के आगे बढ़ने से ही सानिया को एक पायदान नीचे खिसकना पड़ा. दूसरी तरफ एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना 22वें और लिएंडर पेस 52वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन बोरडीयाक्स चैलेंजर में युगल खिताब जीतने वाले दिविज शरण और पुरव राजा की रैंकिंग में सुधार हुआ है. दिविज अब तीन पायदान उपर 55वें जबकि पुरव दो पायदान आगे 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं. एटीपी एकल रैंकिंग में युकी भांबरी 241वें नंबर पर बने हुए हैं और वह अभी भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी हैं. उनके बाद रामकुमार रामनाथन (265) और प्रजनेश गुणेश्वरन (274) का नंबर आता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement