NDTV Khabar

ब्रिसबेन इंटरनेशनल : सानिया मिर्जा ने डबल्स का खिताब जीता, लेकिन नंबर-1 रैंकिंग गंवाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिसबेन इंटरनेशनल : सानिया मिर्जा ने डबल्स का खिताब जीता, लेकिन नंबर-1 रैंकिंग गंवाई

सानिया मिर्ज़ा और बेथानी मटेक-सैंड्स ब्रिसबेन इंटरनेशनल ट्रॉफी के साथ (फोटो : एएफपी)

खास बातें

  1. सानिया मिर्ज़ा और बेथानी मटेक-सैंड्स की जोड़ी ने डबल्स खिताब जीता
  2. दोनों ने रूस की एकाट्रिना माकारोवा और एलिना वेस्निना की जोड़ी को हराया
  3. नई रैंकिंग आने पर सानिया की जोड़ीदार मटेक-सैंड्स नंबर-1 खिलाड़ी बन जाएंगी

सानिया मिर्ज़ा और बेथानी मटेक-सैंड्स की जोड़ी ने साल 2017 की शुरुआत जीत के साथ की है, लेकिन 91 हफ़्तों तक नबंर-1 रहने का सानिया का सफ़र ख़त्म हो गया है.

भारत और अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी की जोड़ी ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल का ख़िताब जीत लिया है. दोनों ने फ़ाइनल मुक़ाबले में सीधे सेटों में रूस की एकाट्रिना माकारोवा और एलिना वेस्निना की जोड़ी को 6-2, 6-3 से हराया.

पिछली बार सानिया ने ब्रिसबेन में अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विट्ज़रलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ ये ख़िताब जीता था. हालांकि सानिया ने ख़िताब जीत लिया, लेकिन डबल्स में उनकी नंबर एक की रैंकिंग छीन गई, जिसका आधिकारिक ऐलान सोमवार को होगा. नई रैंकिंग आने पर टूर्नामेंट में उनकी जोड़ीदार मटेक-सैंड्स नई नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगी.
सानिया 2015 से डबल्स में नंबर एक खिलाड़ी रही हैं लेकिन दोनों के बीच 330 अंक का अंतर सैंड्स की जीत के साथ ख़त्म हो जाएगा।

टिप्पणियां

नंबर एक रैंकिंग छीनने पर सानिया ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं मिस वर्ल्ड नंबर 1 का ताज़ किसी और को दे रहीं हूं. पिछली बार हमने जब साथ खेला तो सिडनी ओपन जीता था और इस बार ब्रिसबेन में ख़िताब जीता है, लगता है हमें ज़्यादा से ज़्यादा एक दूसरे के साथ खेलना चाहिए.'


अगले हफ़्ते सानिया अपनी दूसरी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रीकोवा के साथ सिडनी और फिर 16 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement