NDTV Khabar

टेनिस: महिला डबल्‍स वर्ग में भारत की सानिया मिर्जा दूसरे दौर में पहुंचीं

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार शुहई पेंग ने चीन ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: महिला डबल्‍स वर्ग में भारत की सानिया मिर्जा दूसरे दौर में पहुंचीं

सानिया और पेंग की जोड़ी ने अपना प्रारंभिक मैच सीधे सेट में जीता (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीदरलैंड की जोड़ी को सीधे सेट में दी मात
  2. सानिया-पेंग ने मुकाबला 7-6, 6-2 से जीता
  3. पुरुष वर्ग में राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंचे
बीजिंग: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार शुहई पेंग ने चीन ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है. इस जोड़ी ने महिला डबल्‍स मुकाबले में नीदरलैंड्स की डी. शुयुर्स और ई. मार्टेस की जोड़ी को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई. सानिया और पेंग की जोड़ी ने यह मैच आसानी से 7-6, 6-2 से जीता. इस जोड़ी को पहला सेट जीतने में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरा सेट इसने एकतरफा अंदाज में 6-2 से अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें : सानिया मिर्जा की पार्टी से जुड़ी यह 'लत' जानकर हैरान रह जाएंगे

उधर, टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्‍स वर्ग में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने तीसरे दौर में जगह बना ली है. नडाल ने दूसरे दौर में फ्रांस के लुकास पाउले को 4-6,7-6,7-5 से मात दी. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नडाल को इस मैच को जीतने में थोड़ी परेशानी हुई.वह पाउले की तेज सर्विस के कारण परेशान हो रहे थे. हालांकि वह अहम समय पर मैच में अंक लेने और बचाने में कामयाब रहे और दो घंटे 31 मिनट में मुकाबला जीत ले गए.

वीडियो : तेलंगाना में टूरिज्‍म को बढ़ावा देने पहुंचीं सानिया मिर्जा
पहला सेट हारने के बाद नडाल ने दूसरे सेट में टाई ब्रेक में दो अहम अंक बचाते हुए सेट अपने नाम किया और मुकाबला तीसरे सेट में ले गए. तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन नडाल फ्रांस के खिलाड़ी से आगे निकलने में कामयाब रहे. टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नडाल का सामना रूस के कारेन खाचानोव से होगा.कारेन ने चीन के डी वु को 6-4, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई.इससे पहले, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास को सीधे सेटों में आसानी से 7-6, 6-4 से मात दी. वाइल्ड कार्ड एंट्री धारक डेल पोट्रो दूसरे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिन्होंने बोस्निया के दामिर जुम्हर को 6-1, 3-6, 6-3 से मात देते हुए जीत हासिल की. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement