NDTV Khabar

Australian Open: सेरेना विलियम्‍स ने टॉप सीडेड सिमोना हालेप को हराया, अंतिम 8 में पहुंचीं

अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने प्रतिष्ठित ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप (Australian Open) के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Australian Open: सेरेना विलियम्‍स ने टॉप सीडेड सिमोना हालेप को हराया, अंतिम 8 में पहुंचीं

सेरेना विलियम्‍स ने सिमोना हालेप को तीन सेट के कड़े मुकाबले में हराया (AFP फोटो)

खास बातें

  1. सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराया
  2. क्‍वार्टर फाइनल में होगा प्लिसकोवा से मुकाबला
  3. 24वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीतने उतरी हैं सेरेना
मेलबर्न:

अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने प्रतिष्ठित ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप (Australian Open) के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सेरेना ने टूर्नामेंट के चौथे दौर में सोमवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep)को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराया. करियर में अब तक 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना ने विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही सेरेना ने मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिया है. सेरेना का क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा से मुकाबला होगा.

ब्‍लैक कैट सूट पहनकर खेलीं सेरेना विलियम्‍स, इस कारण यह सूट पहनने को हुईं मजबूर...


 

यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सोमवार को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में अमेरिका की मैडिंसन कीज को मात अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया.स्वितोलिना ने मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में खेले गए चौथे दौर के मैच में कीज को 6-2, 1-6, 6-1 से शिकस्त दी. यूक्रेन की खिलाड़ी ने एक घंटे और 36 मिनट तक चले इस मैच में दमदार शुरुआत की और पहले सेट में सीधे चार गेम की बढ़त बना ली.कीज ने वापसी करने की कोशिश करते हुए एक अंक अपने नाम किया लेकिन वह पहला सेट हार गई.

टिप्पणियां

दूसरे सेट में कीज का खेल बेहतरीन रहा. उन्होंने शानदार खेल दिखाया और स्वितोलिना को बिना कोई मौका दिए मैच का बराबरी पर ला खड़ा किया. स्वितोलिना हालांकि, तीसरे और निर्णायक सेट में फॉर्म में नजर आई। उन्होंने सेट को 6-1 से अपने नाम करते हुए मैच जीत लिया. इस मुकाबले में कीज ने 37 जबकि यूक्रेन की खिलाड़ी ने 22 विनर दागे. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: बहन वीनस को हराकर सेरेना ने जीता ग्रैंडस्‍लैम खिताब



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement