NDTV Khabar

रियो ओलिंपिक में टीम इंडिया का 'मज़ाक उड़ाकर' फंसीं शोभा डे, खिलाड़ियों का काउंटर अटैक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो ओलिंपिक में टीम इंडिया का 'मज़ाक उड़ाकर' फंसीं शोभा डे, खिलाड़ियों का काउंटर अटैक

रियो ओलिंपिक पर लेखिका शोभा डे के ट्वीट से खफा आम जन और सिलेब्रिटीज़...

खास बातें

  1. लेखिका शोभा डे ने ट्वीट करके ओलिंपिक गए खिलाड़ियों का मजाक उड़ाया था
  2. अभिनव बिंद्रा समेत कई जाने माने सिलेब्रिटीज ने उन्हें आड़े हाथों लिया
  3. खेल मंत्री गोयल ने कहा-मुझे लगता है कि हमें उम्मीद बनाए रखनी चाहिए
नई दिल्ली:

विवादों से लेखिका शोभा डे का पुराना नाता है. एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार रियो ओलिंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को लेकर किए गए अपने एक ट्वीट के कारण उन्हें न सिर्फ आम लोगों बल्कि कई महत्वपूर्ण और मशहूर हस्तियों द्वारा भी आलोचना का शिकार होना पड़ा. हालांकि चारों ओर से अपनी आलोचना होने पर और सवाल किए जाने पर कोई प्रतिक्रिया शोभा डे ने नहीं दी. दरअसल, शोभा डे ने सोमवार शाम ट्वीट किया- टीम इंडिया का ओलिंपिक में लक्ष्य : रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ. पैसे और अवसर की ये कैसी बर्बादी है!

भारत के खेल मंत्री विजय गोयल जोकि, रियो में भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने गए हैं, ने भी डे के आरोप को एक सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, 'आप को देखना होगा कि अभी दो दिन ही हुए हैं. ऐसा पहले भी नहीं हुआ.. लंदन गेम्स में भी हम पहले दो दिन कोई मेडल नहीं जीत सके. मुझे लगता है कि हमें उम्मीद बनाए रखनी चाहिए. आप अपने आप को एथलीट्स की जगह रख कर देखें, सोचिए उन पर कितना दबाव होगा. अपने प्रदर्शन के बारे में सोचिए जब वह दुनिया के बेहतरीन एथलीट्स के साथ टक्कर लेते हैं, उनकी रैंकिंग और अपनी रैंकिंग के बारे में सोचिए आप कहां खड़े हैं...हमें सभी चीजों को देखना होता है.'

(पढ़ें- शोभा डे आप ट्विटर की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट हैं, ओलिंपिक को छोड़ दें...)
उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर शोभा निशाने पर आ गईं. यहां तक कि शूटर अभिनव बिंद्रा ने भी ट्विटर पर उनकी इस बात का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि आपको अपने एथलीट्स पर गर्व होना चाहिए.


एक्ट्रेस गुल पनाग ने बिंद्रा के ट्वीट पर रिप्लाई किया और लिखा, 'और इसलिए भी क्योंकि यहां न तो कोई इंस्टिट्यूशनल सपोर्ट है और न ही स्पोर्टिंग कल्चर है.' इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान वीरेन रस्किना ने ट्वीट करके कहा- मिसेज डे, कृपया हॉकी के मैदान पर आप 60 मिनट दौड़ कर दिखाओ और अभिनव व गगन की तरह राइफल पकड़कर दिखाओ. यह उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है जितना कि आप सोचती हैं.
वहीं मशहूर टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन ने शोभा को जवाब में लिखा कि आपको नहीं लगता... हमारे एथलीटों के कठिन परिश्रम को कमतर आंकना थोड़ा कठोर है?
वैसे बता दें कि इस ट्वीट से एक रोज पहले यानी 7 अगस्त को भी शोभा ने ऐसा ही एक ट्वीट करके कहा था- आखिर हम ओलिंपिक्स को लेकर इतना परेशान क्यों रहते हैं?
 
रविंद्र जडेजा ने भी ट्वीट करके उन्हें आड़े हाथों लिया. उन्होंने व्यंग्यात्मक तरीके से कहा- शोभा डे मैं जानता हूं आपको ईर्ष्या हो रही है क्योंकि आपके देश के लोग क्वॉलिफाई नहीं कर पाए.
  वहीं बॉलीवुड गायक अभिजीत शोभा डे की आलोचना में भाषा की मर्यादा भी भूल गए। उन्होंने लिखा, 'शर्मानक, #बेशर्म बु... अपनी मातृभूमि, अपने बच्चों और प्रतिभाओं को गालियां और कोस रही है...'

अभिजीत की इस टिप्पणी को लेकर सोनम कपूर और उनमें भी जुबानी जंग छिड़ गई। सोनम ने इस टिप्पणी के लिए उन्हें पांखडी बताया, तो वहीं अभिजीत ने जवाब में लिखा, हां सोनम कपूर, हम सभी पाखंडी हैं, लेकिन खानदानी फिल्मी या पेज3 टाइप पाखंडी नहीं, हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।  


--- --- ----- ---- ---- ---
यह भी पढ़ें- जिमनास्ट दीपा कर्माकर के कोच को जब लगा कि वह मर जाएंगी...
--- ---- ----- ---- ---- --
टिप्पणियां

@TheRahulMehra नामक हैंडल से लिखा गया- @DeShobhaa उम्मीद है कि एक दिन आपको किसी जीवन में खेलों और ओलिंपिक्स की वैल्यू का पता लगेगा. #SportBuildsCharacter और सबको एक सूत्र में पिरोता है.

--- --- ----- ---- ---- ---
यह भी पढ़ें- दीपा ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट बनीं
--- ---- ----- ---- ---- --

कुछ और ट्वीट कर उनकी आलोचना की गई. मिलिंद देवड़ा ने भी उनके इस रवैये पर रोष जताया. :




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement