NDTV Khabar

कोरिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु, चीन की एचई बिंगजिआओ से होगा मुकाबला

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में कदम रख लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु, चीन की एचई बिंगजिआओ से होगा मुकाबला

पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु
  2. सिंधु ने पहला गेम 22 मिनट में 21-19 से अपने नाम किया
  3. इस मैच को सिंधु ने 21-19, 16-21, 21-10 से जीत लिया
नई दिल्ली: ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में कदम रख लिया है. सेमीफ़ाइनल में पीवी सिंधु की टक्कर चीन की एचई बिंगजिआओ से होगी. बिंगजिआओ ने सेमीफ़ाइनल में द.कोरिया की सुंग जी ह्यून को तीन गेम के मुक़ाबले में 21-19, 16-21, 21-19 से हरा दिया. 1 घंटा 17 मिनट चले इस मैच को जीतकर 20 साल की सातवीं वर्ल्ड रैंकिंग वाली बिंगजिआओ ने टूर्नामेंट के आख़िरी चार खिलाड़ियों में जगह बनाई है. सिंधु और बिंगजिआओ के बीच अब तक 8 मुक़ाबले खेले गए हैं जिसमें सिंधु 3 मैच जीत पाई हैं जबकि उनकी विपक्षी चीनी खिलाड़ी ने 5 मैच अपने नाम किए.

हैदराबादी बैडमिंटन स्टार सिंधु ने पहला गेम 22 मिनट में 21-19 से अपने नाम किया. दूसरा गेम जापान की वर्ल्ड नंबर 19 मिनात्सु मितानी ने21-16 से ने अपने पक्ष में कर लिया.

लेकिन तीसरे गेम में सिंधु ने मितानी की एक नहीं चलने दी. सिंधु तीसरे गेम में मितानी पर लगातार हावी रहीं. 63मिनट लंबे चले इस मैच को सिंधु ने 21-19, 16-21, 21-10 से जीत लिया. वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु अब तक दो सुपर सीरीज़ के ख़िताब अपने नाम कर चुकी हैं. 22 साल की सिंधु दो सुपर सीरीज़ प्रतियोगिताओं में उपविजेता भी रही हैं.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन : पीवी सिंधु और समीर वर्मा कोरिया ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

सिओल में खेले जा रहे कोरिया ओपन के सेमीफ़ाइनल में सिंधु की टक्कर वर्ल्ड नंबर 3 कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून और वर्ल्ड नंबर 7 चीनी खिलाड़ी एचई बिंगजिआओ से होगी. इससे पहले वर्ल्ड नंबर 1 सोन वैन हो ने भारत के समीर वर्मा को क्वार्टर फ़ाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. 

VIDEO: वर्ल्ड बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर घर लौटीं पीवी सिंधु
समीर वर्मा ने हालांकि वर्ल्ड नंबर 1 सोन वैन हो को उनके घरेलू दर्शकों के सामने पहला गेम22-20 से हरा दिया. लेकिन आख़िरकार सोन वैन हो ने समीर वर्मा को 20-22, 21-10, 21-13 से हरा दिया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement