NDTV Khabar

बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के महिला बैडमिंटन इवेंट के फाइनल में इस बार भारत की दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के बीच जोरदार मुकाबला हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल में सिंधु को साइना के हाथों हार का सामना करना पड़ा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, जवाबी हमले से परेशानी में आ जाती हैं सिंधु
  2. इसी कारण वे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल में हारीं
  3. सिंधु की इस कमजोरी का साइना ने पूरा फायदा उठाया
नई दिल्ली:

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के महिला बैडमिंटन इवेंट के फाइनल में इस बार भारत की दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के बीच जोरदार मुकाबला हुआ, जिसमें साइना ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली सिंधु को हराकर स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया. तमाम अनुमानों को झुठलाते हुए साइना ने इस मुकाबले में सीधे गेमों में सिंधु पर जीत दर्ज की. पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार का मानना है कि पीवी सिंधु के खेल में यह कमजोरी है कि जवाबी हमले से उसे परेशानी में डाला जा सकता है और यही वजह है कि वे हाल के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल सहित खिताबी मुकाबलों में हारीं.

यह भी पढ़ें: साइना की 'धमकी' के बाद झुका IOA, पिता को मिली खेल गांव में एंट्री


टिप्पणियां

गौरतलब है कि विमल कुमार, साइना के कोच रह चुके हैं. साइना ने हाल ही में विमल कुमार के स्‍थान पर गोपीचंद को फिर अपना कोच बनाया है. ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधु को हाल में गोल्ड कोस्ट में हमवतन साइना नेहवाल से हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. इस 22 वर्षीय खिलाड़ी की फाइनल में यह एक और हार थी. इससे पहले वह रियो ओलिंपिक, ग्लास्गो वर्ल्‍ड चैंपियनशिप, दुबई सुपर सीरीज , इंडिया ओपन और ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थीं.

वीडियो: पीएम मोदी को साइना ने भेंट किया रैकेट
उन्होंने कहा , ‘सिंधु जब अन्य लड़कियों के खिलाफ खेलती है ( साइना के खिलाफ मैच की तुलना में ), तो वह फाइनल में थोड़ी कमजोर नजर आती हैं. वह उस तरह की आक्रामकता नहीं दिखा पाती जैसा कि वह अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ दिखाती हैं. मैंने नोटिस किया जब रैलियां लंबी चलती हैं और जब जवाबी हमले की बात आती है तो सिंधु थोड़ी कमजोर पड़ जाती है और साइना ने इसका फायदा उठाया. उन्‍होंने आक्रामक रवैया बनाए रखा. हालांकि विमल कुमार ने कहा कि अगर यह मैच तीसरे गेम तक खिंचता तो फिर क्या होता यह नहीं जा सकता.’ (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement