NDTV Khabar

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन : सायना क्वार्टर फाइनल में, प्रणीत हारे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिंगापुर ओपन बैडमिंटन : सायना क्वार्टर फाइनल में, प्रणीत हारे

खास बातें

  1. लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को छोड़कर भारत का कोई भी खिलाड़ी सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट की दूसरी बाधा नहीं पार कर सका।
सिंगापुर:

लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को छोड़कर भारत का कोई भी खिलाड़ी सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट की दूसरी बाधा नहीं पार कर सका।

सायना शानदार जीत के साथ गुरुवार को एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं लेकिन पुरुष एकल में हालांकि साई प्रणीत को हार मिली है। इसी तरह पुरुष युगल और मिश्रित युगल में भी भारत को हार मिली।

सायना ने दूसरे दौर के मुकाबले में जापान की एरिको हिरोसे को 16-21 21-16 21-9 से हराया। यह मैच एक घंटे नौ मिनट चला। हिरोसे और सायना के बीच अब तक कुल छह बार भिड़ंत हुई है, जिनमें से तीन-तीन बार दोनों विजयी रही हैं।

पुरुष एकल में बुधवार को विश्व के चौथे वरीय खिलाड़ी हांगकांग के यून हू को हराने वाले प्रणीत को तीन गेम के मुकाबले के बाद हार मिली।


प्रणीत को मलेशिया के वेई फेंग चोंग ने 21-11, 17-21, 21-16 से हराया। यह मैच 53 मिनट चला। प्रणीत ने टूर्नामेंट के दूसरे वरीय हू को मात्र 30 मिनट में 21-9 21-10 से हराया था।

टिप्पणियां

पुरुष युगल में प्रणव चोपड़ा और अक्षय देवाल्कर की जोड़ी दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया के बाएक चोई और वू योन सियोंग के हाथों 21-14, 21-19 से हार गई। यह मैच 33 मिनट चला।

मिश्रित युगल में अपर्णा बालन और अरुण विष्णु को इंडोनेशिया के प्रावीन जार्डन और वीता मेरिसा ने 27 मिनट में 21-10 21-18 से हराया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement