NDTV Khabar

सौम्यजीत घोष की राष्ट्रकुल खेलों से छुट्टी, शुक्रवार को लगेगी फैसले पर मुहर! यह हैं विकल्प

जिस तरह के आरोप सौम्यजीत पर हैं, उसे देखते हुए राष्ट्रीय एसोसिएशन के पास कोई दूसरा चारा भी नहीं रह गया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौम्यजीत घोष की राष्ट्रकुल खेलों से छुट्टी, शुक्रवार को लगेगी फैसले पर मुहर! यह हैं विकल्प

सौम्यजीत घोष

खास बातें

  1. महासंघ के सचिव एम पी सिंह ने किया ऐलान
  2. घोष पर बलात्कार, आपराधिक षडयंत्र, धोखेबाजी सहित गंभीर आरोप
  3. सीजीएफ किसी विकल्प को मंजूरी नहीं देगा-आईओए
नई दिल्ली: भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने कहा कि बलात्कार के आरोप झेल रहे पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सौम्यजीत घोष राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम से बाहर होंगे और उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है. अठारह बरस की एक महिला ने उत्तरी 24 परगना जिले के बारासात थाने में शिकायत दर्ज कराई है. चौबीस साल के अर्जुन पुरस्कार प्राप्त घोष पर बलात्कार, आपराधिक षडयंत्र, महिला की मर्जी के बिना गर्भपात कराने और धोखेबाजी के आरोप लगाए हैं.
 
जर्मनी में अभ्यास में जुटे घोष को राष्ट्रीय टीम से बाहर किया जाएगा. महासंघ के सचिव एम पी सिंह ने यह बात कही. उन्होंने कह कि घोष के खिलाफ गंभीर आरोप है. मैंने शुक्रवार को कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई है. हमारे पास आगे जांच पूरी होने तक उसे निलंबित करने के अलावा कोई चारा नहीं है. 

यह भी पढ़ें:  सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

टिप्पणियां
भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि टीटीएफआई अगर घोष को बाहर करता है तो सीजीएफ किसी विकल्प को मंजूरी नहीं देगा. उन्होंने कहा कि मामला अभी आईओए तक नहीं पहुंचा है लेकिन नियम यह है कि किसी खिलाड़ी के चोटिल या बीमार होने पर ही दूसरे को विकल्प के तौर पर टीम में रखा जा सकता है. 

VIDEO: मोहम्मद शमी ने खुद के ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया था. और बोर्ड की जांच में मैच फिक्सिंग के आरोप से तो वह बरी हो गए.
उन्होंने बताया कि साहिल शेट्टी रिजर्व में है और वह उसका विकल्प होंगे. टीम के अन्य सदस्यों में जी सथियान, अचिंत शरत कमल, एंथोनी अमलराज और हरमीत देसाई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement