NDTV Khabar

दक्षिण एशियाई खेल : निशानेबाजी स्पर्धा का आगाज कल, भारत को कई स्वर्ण मिलने की उम्मीद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण एशियाई खेल : निशानेबाजी स्पर्धा का आगाज कल, भारत को कई स्वर्ण मिलने की उम्मीद

गगन नारंग (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

भारत को 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में कल से शुरू हो रही निशानेबाजी स्पर्धा में अधिकांश स्वर्ण मिलने की उम्मीद है चूंकि इसमें रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके छह निशानेबाज भाग ले रहे हैं ।

भारत की 29 सदस्यीय टीम में ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग और विजय कुमार हैं । भारतीयों को दाव पर लगे 13 स्वर्ण में से अधिकांश मिलने की उम्मीद है ।

नारंग के अलावा भारतीय टीम में रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके चैन सिंह, प्रकाश नांजप्पा, गुरप्रीत सिंह, अपूर्वी चंदेला और हीना सिद्धू शामिल हैं । चैन और गगन तीनों राइफल स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं ।

बांग्लादेश ने 2010 में इन खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले छह साल में वे कोई कमाल नहीं कर सके लिहाजा भारत को कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद नहीं है ।

टिप्पणियां

भारत ने 2010 में भी महिला और पुरूष दोनों वर्गों में दबदबा बनाया था। उस समय भारत ने 22 में से 19 स्वर्ण और आठ रजत पदक जीते थे । बांग्लादेश ने बाकी तीन स्वर्ण और छह रजत जीते थे ।


अभिनव बिंद्रा भारतीय टीम के सदस्य नहीं हैं जो ओलंपिक की तैयारी के लिये यूरोप में हैं। इसके अलावा विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक और एशियाड स्वर्ण पदक विजेता जीतू राय भी इसमें भाग नहीं ले रहे हैं। पिस्टल निशानेबाज समरेश जंग और उनकी पत्नी अनुजा जंग खेलों में भाग ले रहे हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement