NDTV Khabar

स्पेन और जर्मनी की टीमें ब्राजील से कहीं बेहतर : नेमार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पेन और जर्मनी की टीमें ब्राजील से कहीं बेहतर : नेमार

फाइल फोटो

रियो डी जेनेरियो:

ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के करिश्माई स्ट्राइकर नेमार ने यह कहते हुए सबको चौंका दिया है कि स्पेन और जर्मनी की टीमें उनकी टीम से कहीं बेहतर हैं।

नेमार ने ब्राजीली टीम की अभ्यास शैली और अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों की गंभीरता पर भी सवाल खड़े किए। नेमार के मुताबिक यूरोप के क्लब और देश अभ्यास के दौरान काफी संजीदा रहते हैं लेकिन ब्राजील में अभ्यास को गंभीरता से नहीं लिया जाता।

स्पेन के क्लब बार्सिलोना के लिए पेशेवर लीग में खेलने वाले नेमार ने कहा, "हमें स्पेन और जर्मनी की बराबरी करने के लिए और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। ये टीमें हमसे कहीं बेहतर हैं। हमें यह स्वीकार करना होगा। शैली और समर्पण के मामले में हम इन दो यूरोपीय टीमों से काफी पीछे हो गए हैं।"

नेमार के मुताबिक विश्व कप सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों 1-7 की करारी हार भी इसी का नतीजा है। नेमार ने कहा, "हम अभ्यास सत्र को गंभीरता से नहीं लेते लेकिन यूरोप में अभ्यास के दौरान काफी सजीवता दिखती है।"

नेमार ने कहा, "यूरोप में हर अभ्यास सत्र को गंभीरता से लिया जाता है लेकिन ब्राजील में यह बिल्कुल अलग काम है। हम अभी अभ्यास करते हैं लेकिन उसमें गंभीरता और समर्पण की कमी होती है।"

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement