Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल इस टूर्नामेंट से करेंगे कोर्ट पर वापसी

नडाल की वापसी का मतलब है कि साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वाटर फाइनल में लगी उनकी चोट तेजी से ठीक हो रही है.

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल इस टूर्नामेंट से करेंगे कोर्ट पर वापसी

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल. (फाइल फोटो)

एलिकांटे :

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल फरवरी में मैक्सिको के अकापुल्को में होने वाले हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में वापसी करेंगे. नडाल की वापसी का मतलब है कि साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वाटर फाइनल में लगी उनकी चोट तेजी से ठीक हो रही है.

यह भी पढ़ें : चोटिल राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, मारिन सिलिक सेमीफाइनल में

एक कार्यक्रम के दौरान नडाल ने कहा कि वह फरवरी के अंतिम सप्ताह में अकापुल्को में होने वाले टूर्नामेंट में वापसी करने की योजना बना रहे है. वह इंडियन वेल्स में हाने वाले बीएनबी पारिबास ओपन और मियामी ओपन में भी खेल सकते हैं. स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने 'साल के सबसे महत्वपूर्ण समय' पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया. वह मोंटे कार्लो मास्टर्स, मैड्रिड ओपन, इटेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन की ओर इशारा कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल टॉप पर बरकरार

ऑस्ट्रेलियन ओपन में लगी चोट पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि वह 'छोटी सी चोट' थी, लेकिन आगे खेलना मुश्किल हो गया था. नडाल ने कार्यक्रम के दौरान स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर को 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके और फेडरर के बीच अच्छे संबंध हैं और कोर्ट के बाहर वह अपनी प्रतिद्वंद्विता को दूर रखते हैं.

VIDEO : 'मारिन सिलिक की चोट के चलते रोजर फेडरर को मिली आसान जीत'

नडाल ने यह भी कहा कि वह इस साल स्पेन के डेविस कप अभियान का हिस्सा बनने की योजना बना रहे हैं और उनका मानना है कि अगले महीने की शुरुआत में ग्रेट ब्रिटेन से पहले दौर में भिड़ने वाली उनकी टीम के पास छठी बार इस खिताब पर कब्जा करने का मौका है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह स्वस्थ होने पर ही इसमें भाग ले सकते है.