NDTV Khabar

गामा पहलवान के भतीजे हैं जिंदर महल, जानिए ऐसी बातें जो बहुत कम लोग जानते हैं

WWE भारत में काफी पसंद किया जाता है. देखा जाए तो क्रिकेट के साथ-साथ लोग रैसलिंग को काफी पसंद करते हैं. WWE में खली के बाद जो रैसलर आया उसने तो कमाल कर दिखाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गामा पहलवान के भतीजे हैं जिंदर महल, जानिए ऐसी बातें जो बहुत कम लोग जानते हैं

WWE वर्ल्ड चैम्पियन जिंदर महल.

खास बातें

  1. जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह धेसी है.
  2. 700 में से 590 मुकाबले जीत चुके हैं.
  3. 255 पाउंड के और 6.5 इंच लंबे जिंदर कनाडा के हैवीवेट चैम्पियन हैं.
नई दिल्ली: WWE भारत में काफी पसंद किया जाता है. देखा जाए तो क्रिकेट के साथ-साथ लोग रैसलिंग को काफी पसंद करते हैं. WWE में खली के बाद जो रैसलर आया उसने तो कमाल कर दिखाया. वर्ल्ड चैम्पियन बनकर उन्होंने बता दिया कि भारत भी WWE में पैर जमा रहा है. हम आपको बता रहे हैं रैसलर जिंदर महल के बारे में जिन्होंने कई बड़े रैसलर्स को धूल चटाई...

पढ़ें- इन WWE रेसलर की कमाई जानकर हो जाएंगे आप भी Shocked​

कौन हैं जिंदर महल
30 साल के रेस्लर जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह धेसी है.  जिंदर भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर हैं, लेकिन उनका फैमिली बैकग्राउंड पंजाब के फिल्लौर का है. जिंदर पहलवान गामा सिंह के भतीजे हैं.  वे 700 में से 590 मुकाबले जीत चुके हैं. 255 पाउंड के और 6 फुट 5 इंच लंबे जिंदर कनाडा के हैवीवेट चैम्पियन हैं. 

पढ़ें- WWE की फाइट रियल या फेक? सारे सवालों के जवाब यहां पढ़ें​
 
jinder mahal yuvraj singh wwe

जिंदर ने 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर शुरू किया. कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैम्पियनशिप जीती. कुछ साल बाद WWE रेसलर बनने की ठानी और ट्रेनिंग के लिए फ्लोरिडा पहुंच गए. 29 साल के जिंदर यहां कई स्मैकडाउन इवेंट में नजर आए. हालांकि, 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था. अब उन्होंने वापिस wwe में एन्ट्री की है.

पढ़ें- WWE की रिंग में सूट-सलवार पहन कुश्ती करती कविता के वीडियो ने यूट्यूब पर मचाई धूम
 

'सिंह ब्रदर्स' हैं कमाल के
दो भारतीय रैसलर्स गर्व सिहर और हर्व सिहर ने wwe में जबरदस्त एन्ट्री कर सभी इंडियन फैन्स को उत्साहित कर दिया है. दरअसल , ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड बॉयज ही है. जैसे ही जिंदर महल को स्मैकडाउन में बड़ा पुश मिला उसके बाद ही इन्होंने बॉलीवुड बॉयज ने अपना नाम बदलकर सिंह ब्रदर्स रख लिया है. फिलहाल सिंह ब्रदर्स भारतीय मूल के सुपरस्टार जिंदर महल के साथ दिखाई दे रहे हैं. हो सकता है कि अब वो जिंदर महल के साथ ही नजर आएं.

पढ़ें- WWE : जब बेटी ने बाप पर पाइप से कर दिया हमला, फिर बाप को आया गुस्सा और... Video​

टिप्पणियां
फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं 'सिंह ब्रदर्स'
दोनों भाईयों में से हर्व बॉलीवुड में एक्टिंग कर चुके हैं. वे जाकर अनुपम खेर स्कूल से जुड़े थे और वहां और अनुपम खेर के कुछ प्रोजेक्ट का हिस्सा बने. यही नहीं वो अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं. तीन हफ्ते के इस काम के दौरान हर्व को अक्षय कुमार के ट्रेनर से बहुत कुछ सीखने मिला. इसके अलावा हर्व मिस पूजा द्वारा बनाए पंजाबी बॉलीवुड म्यूजिक के लीड में भी काम कर चुके हैं.

देखा जाए तो कई इंडियन रेसलर्स ने WWE में अपनी किसमत आजमाई लेकिन, खली ही हिट हो पाए. अब ये तीनों पंजाबी मुंडे WWE में धमाल मचा रहे हैं. अब ये देखना होगा कि क्या ये भी खली की तरह पॉपुलेरिटी हासिल कर पाते हैं या नहीं. एक बात तो साफ है कि WWE में अब भारतीय रेसलर्स ने भी अपने पैर जमाने शुरू कर दिए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement