NDTV Khabar

स्क्वाश : चिनप्पा पहली बार वर्ल्ड सीरीज के क्वार्टर फाइनल में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हांगकांग:

हांगकांग ओपन स्क्वाश चैम्पियनशिप के महिला वर्ग में भारत की जोशना चिनप्पा ने लगातार दूसरी स्तब्धकारी जीत दर्ज करते हुए पहली बार डब्ल्यूएसए वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

चिनप्पा ने टूर्नामेंट के पहले दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त नताली ग्रिन्हम को चौंकाते हुए हरा दिया था। दूसरे दौर में भी 27 वर्षीय चिनप्पा ने गुरुवार की रात 15वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क की लीने हैनसेन को 44 मिनट में 12-10, 11-8, 9-11, 11-5 से मात दे दी।

चिनप्पा इस वर्ष हांगकांग ओपन स्क्वाश टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंचने वाली एकमात्र गैर वरीय खिलाड़ी हैं। 11 बार राष्ट्रीय चैम्पियन रह चुकीं चिनप्पा दो महीने पहले ही करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ रैंक 24वें पायदान पर पहुंचीं, हालांकि इस वक्त वह 26वें पायदान पर हैं।

चिनप्पा ने डब्ल्यूएसए वर्ल्ड सीरीज चैम्पियनशिप में मार्च, 2005 में कुवैत ओपन के साथ पहली बार पदार्पण किया था। चिनप्पा को वर्ल्ड सीरीज के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के लिए 28 वर्ल्ड सीरीज प्रतियोगिताओं का इंतजार करना पड़ा।

गुरुवार की रात मैच जीतने के बाद चिनप्पा ने कहा, "मैंने पिछले पांच वर्ष से लिने के खिलाफ कोई मैच नहीं खेला था, लेकिन उसके पिछले बेहतर परिणामों को देखते हुए मुझे पता था कि यह एक कठिन मैच होने वाला है।"

चिनप्पा ने आगे कहा, "यहां हांगकांग में खेलकर मुझे सच में बहुत अच्छा लग रहा है। यह दोनों जीत मेरे लिए बेहतरीन रहे।" चिनप्पा अगले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त इंग्लैंड की एलिसन वाटर्स से भिड़ेंगीं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement