NDTV Khabar

विंबलडन : पुरुष वर्ग में बड़ा उलटफेर, वर्ल्‍ड नंबर तीन स्‍टेन वावरिंका टूर्नामेंट से बाहर

स्‍टेन वावरिंका को कल रात आल इंग्लैंड क्लब के सेंटर कोर्ट पर डेनिल मेदवेदेव ने चार सेट में 6-4, 3-6, 6-4, 6-1 से हराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंबलडन : पुरुष वर्ग में बड़ा उलटफेर, वर्ल्‍ड नंबर तीन स्‍टेन वावरिंका टूर्नामेंट से बाहर

डेनिल मेदवेदेव ने स्‍टेन वावरिंका को 6-4, 3-6, 6-4, 6-1 से शिकस्‍त दी (AFP फोटो)

खास बातें

  1. डेनिल मेदवेदव ने चार सेट के मुकाबले में हराया
  2. टॉप सीडेड एंडी मरे आसानी से अगले दौर में पहुंचे
  3. स्‍पेन के राफेल नडाल ने भी आसान जीत दर्ज की
लंदन:

करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने की उम्मीद लगाए बैठे स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को उलटफेर का शिकार होकर विंबलडन चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा है. विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल मुकाबले में वावरिंका को हार का सामना करना पड़ा है. बाएं घुटने में चोट से परेशान वावरिंका को कल रात आल इंग्लैंड क्लब के सेंटर कोर्ट पर डेनिल मेदवेदेव ने चार सेट में 6-4, 3-6, 6-4, 6-1 से हराया. सिर्फ तीन हफ्ते पहले फ्रेंच ओपन में उप विजेता रहे वावरिंका दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं जबकि यहां उन्हें पांचवीं वरीयता मिली थी. प्रतियोगिता के अन्‍य मैचों में गत चैम्पियन एंडी मरे ने शुरुआती दौर में आसान जीत दर्ज की जबकि दो बार के विजेता राफेल नडाल ने भी अपने करियर की 850वीं जीत दर्ज की.

टिप्पणियां

शीर्ष वरीयता प्राप्‍त और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मरे ने कजाखस्तान के एलेक्सजैंडर बुलब्लिक को 6-1, 6-4, 6-2 से पराजित किया, हालांकि इस दौरान बारिश के कारण दो छोटे ब्रेक भी हुए. मैच के दौरान मरे को कूल्हे की कोई परेशानी नहीं दिखी.


2008 और 2010 के चैम्पियन नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जे मिलीमैन को 6-1, 6-3, 6-2 से मात दी. ब्राउन ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पुर्तगाल के जोआओ सौसा को 3-6, 7-6, 6-4,6-4 से हराया. जापान के नौंवे वरीय केई निशिकोरी ने इटली के मार्को सेसचिंताओ को 72 मिनट में 6-2, 6-2, 6-0 पराजित किया. महिला वर्ग में दूसरी वरीय सिमोना हालेप ने क्वालीफायर मारिना एरकोविच को 6-4, 6-1 से हराया. पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स ने महिला वर्ग के पहले दौर में एलिसे मर्टन्स को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी. (एजेंसी से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement