NDTV Khabar

फुटबॉल: सुनील छेत्री का गोल एएफसी कप गोल ऑफ द टूर्नामेंट की दौड़ में

भारत के कप्तान सुनील छेत्री का बेंगलुरू एफसी की एएफसी कप में मालदीव के माजिया स्पोर्ट्स एंड रिकरेशन क्लब के खिलाफ 1-0 से जीत में किये गए गोल को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोल के लिये नामित किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फुटबॉल: सुनील छेत्री का गोल एएफसी कप गोल ऑफ द टूर्नामेंट की दौड़ में

सुनील छेत्री ने यह गोल मालदीव के माजिया स्पोर्ट्स एंड रिकरेशन क्लब के खिलाफ दागा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुनील छेत्री ने यह गोल मालदीव के क्लब के खिलाफ दागा था
  2. इस जीत से सुनील ने अपनी टीम को अंतिम चार में पहुंचाया
  3. इसके अलावा तीन खिलाड़ियों के गोल भी नामित किए गए
नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का बेंगलुरू एफसी की एएफसी कप में मालदीव के माजिया स्पोर्ट्स एंड रिकरेशन क्लब के खिलाफ 1-0 से जीत में किये गए गोल को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोल के लिये नामित किया गया है. छेत्री ने 31 मई को खेले गये ग्रुप मैच में 57वें मिनट में माजिया की रक्षापंक्ति को छकाकर गोल दागा और अपनी टीम को अंतर क्षेत्रीय सेमीफाइनल में पहुंचाया. उनके अलावा जिन तीन अन्य गोल को नामित किया गया है, उनमें मलेशिया के जोहोर दारूल ताजिम के खिलाड़ी नाजमी फैज का बियोंगकेट अंगकोर के खिलाफ विजयी गोल, इराकी टीम अल जावरा के स्ट्राइकर मोहनाद अब्दुलरहीम का अल जैश के खिलाफ किया गया गोल और फिलीपीन्स के क्लब कारेस नेग्रोस के मिडफील्डर इयान रामसे के टैम्पाइन रोवर्स के खिलाफ किया गया गोल शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: इस भारतीय फुटबॉलर ने रोनाल्डो और मेसी जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ा!

टिप्पणियां
एएफसी कप 2017 गोल आफ द टूर्नामेंट का फैसला एएफसी कप के आफिसियल फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट पर आम जनता के वोट से होगा.

वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड
गौरतलब है कि सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय फुटबॉल टीम ने मकाऊ को 4-1 से शिकस्त देकर चौथी बार एएफसी एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है. यह टूर्नामेंट 2019 में यूएई में खेला जाएगा. भारत को राउलिन बोर्जेस ने 28वें मिनट में बढ़त दिलाई थी जबकि स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने 60वें मिनट में दूसरा गोल दागा था. इस बीच मकाऊ के डिफेंडर ने 70वें मिनट में आत्मघाती गोल किया, जबकि जेजे लालपेखलुआ ने 92वें मिनट में चौथा गोल करके भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित की थी. मकाऊ के लिए एकमात्र गोल निकोलस टेराओ ने किया था.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement