NDTV Khabar

मैं हैरान हूं कि गोपीचंद चुप क्यों हैं : ज्वाला गुट्टा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं हैरान हूं कि गोपीचंद चुप क्यों हैं : ज्वाला गुट्टा
नई दिल्ली:

बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने कहा कि वह हैरान हैं कि भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) द्वारा उनके खिलाफ कथित अनुशासन उल्लंघन के मामले में प्रस्तावित आजीवन प्रतिबंध पर भारत के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने चुप्पी साध रखी है।

ज्वाला ने पूछा, मैं हैरान हूं कि आखिर मुख्य कोच चुप क्यों हैं। आखिर वह कुछ क्यों नहीं कह रहे। उन्होंने कहा, आरिफ सर और विमल सर जैसे पूर्व कोच इस मामले में बोल चुके हैं। विमल सर बंगा बीट्स के कोच थे और वह भी बयान जारी कर चुके हैं। अगर वे बोल सकते हैं, तो मुख्य कोच क्यों नहीं।

ज्वाला ने कहा, मेरे कहने का मतलब है कि वह सिर्फ अपनी अकादमी के कोच नहीं हैं, बल्कि पूरे देश के कोच हैं। वह मुझे कह सकते हैं कि ज्वाला तुमने जो किया, वह गलत है, लेकिन उन्होंने अपना रुख साफ करना होगा। वह प्रतिक्रिया क्यों नहीं दे रहे हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट ने बाई द्वारा ज्वाला के कथित अनुशासन की जांच के लिए गठित समिति की जांच पर रोक लगाने से आज इनकार कर दिया। फिलहाल पेरिस में फ्रेंच ओपन में खेल रही ज्वाला ने कहा कि इस मुद्दे से उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है।

उन्होंने कहा, मैं कोशिश कर रही हूं कि इस तरक की चीजें मुझे प्रभावित नहीं करें, लेकिन मैं भी इंसान हूं और इससे प्रताड़ित हो रही हूं। भारत में जो भी हो रहा है, वह मेरे दिमाग में आ रहा है। यह पूछने पर कि क्या उन्हें अपने साथी बैडमिंटन खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है, तो ज्वाला ने कहा कि वह खुले तौर पर उनका समर्थन नहीं कर रहे, क्योंकि उन्हें खुद भी प्रताड़ित होने का डर है।

उन्होंने कहा, मैं समझ सकती हूं कि मेरे साथी खिलाड़ी खुले तौर पर अपना समर्थन नहीं जता सकते, क्योंकि उन्हें डर है कि उन्हें भी प्रताड़ना झेलनी पड़ सकती है। मुझे खुशी है कि अश्विनी (पोनप्पा) मेरे साथ है।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement