स्विस ओपन बैडमिंटन : सायना नेहवाल और एचएस प्रणय सेमीफाइनल में

स्विस ओपन बैडमिंटन : सायना नेहवाल और एचएस प्रणय सेमीफाइनल में

सायना नेहवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत की सायना नेहवाल और एचएस प्रणय स्विस ओपन ग्रांप्री गोल्ड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दो दफा स्विस ओपन का खिताब जीत चुकी सायना ने बासेल में जापान की सयाका सातो को 13-21 21-15 21-14 से हराया।

सेमीफाइनल में सायना की टक्कर चीन की वैंग यिहान से
वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 6 खिलाड़ी ने जापानी खिलाड़ी को 52 मिनट में हराया। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना ने यहां 6 मैचों में पांचवीं बार जापानी खिलाड़ी पर जीत दर्ज की। अगले राउंड यानि सेमीफाइनल में सायना की टक्कर तीसरी वरीयता की खिलाड़ी चीन की वैंग यिहान से होगी। पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी यिहान और ओलिंपिक कांस्या पदक विजेता सायना के बीच अब तक 13 मैच हुए हैं जिसमें से सायना को 9 में हार मिली है। वैसे पिछले साल सायना यिहान को तीन बार हरा चुकी हैं।

एचएस प्रणय ने थाईलैंड के तेनोंगसाक सेनसोमबूनसक को हराया
दूसरी ओर पुरुषों के वर्ग में 13वीं वरीयता के खिलाड़ी एचएस प्रणय ने थाईलैंड के तेनोंगसाक सेनसोमबूनसक को 21-18 22-24 21-9 से हराया। प्रणय को मैच जीतने में करीब एक घंटे का समय लगा। सेमीफाइनल में 27वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी की टक्कर चीनी नाइपे के जू वेई वांग से होगी। प्रणय 2014 ऑस्ट्रियन इंटरनेशनल चैलेंज में जू वेई से हार चुके हैं।

महिलाओं में भारत की पीवी सिंधू को हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडलिस्ट सिंधू को चीन की ही बिंगजियाओ ने 32 मिनट में 13-21 15-21 से हराया।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com