NDTV Khabar

बैडमिंटन : चेन युफेई को हराकर ताइवान की ताई जु यिंग ने जीती एशियाई चैम्पियनशिप

ताइवान की बैडमिंटन स्‍टार ताई जु यिंग ने रविवार को महिला एकल वर्ग का फाइनल जीतकर अपना एशियाई चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : चेन युफेई को हराकर ताइवान की ताई जु यिंग ने जीती एशियाई चैम्पियनशिप

ताई जु यिंग ने लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया
  2. फाइनल में चीन की चेन युफेई को मात दी
  3. यु फेई से 21-19, 22-20 से जीतीं यिंग
वुहान (चीन): ताइवान की बैडमिंटन स्‍टार ताई जु यिंग ने रविवार को महिला एकल वर्ग का फाइनल जीतकर अपना एशियाई चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा है. यिंग ने लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है. इससे पहले 2017 में भी वे इस चैम्पियनशिप में विजेता बनी थीं. वर्ल्ड नम्बर-2 यिंग ने फाइनल मुकाबले में चीन की चेन युफेई को मात दी. यिंग ने वर्ल्ड नम्बर-5 युफेई को 43 मिनट के भीतर सीधे गेम में 21-19, 22-20 से हराकर अपना खिताब बचाया. यिंग ने इससे पहले, प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में भारत की साइना नेहवाल को पराजित किया था. साइना कोताई जू यिंग ने 27-25, 21-19 से पराजित किया था.

यह भी पढ़ें: साइना नेहवाल ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर, तेइ यू जिंग ने हराया...

टिप्पणियां
युफेई को एक बार फिर फाइनल में निराशा हाथ लगी. पिछले साल भी उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल तक का रास्ता तय किया था, लेकिन यिंग ने उन्हें हरा दिया था. यिंग ने अपने करियर में युफेई के खिलाफ कुल आठ मुकाबले में खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया रैकेट
इस चैम्पियनशिप के मिश्रित युगल वर्ग का खिताब चीन की वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी को गया है. चीन की इस जोड़ी ने फाइनल में 43 मिनट के भीतर इंडोनेशिया की टोंटोवी अहमद और लिलियाना नात्सिर की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-17 से मात दी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement