NDTV Khabar

टेनिस रैंकिंग : युकी भांबरी आगे बढ़े, सानिया पर टॉप-10 से बाहर होने का खतरा

डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया 9वें स्थान पर खिसक गई हैं. उन पर टॉप-10 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस रैंकिंग : युकी भांबरी आगे बढ़े, सानिया पर टॉप-10 से बाहर होने का खतरा

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा.

नई दिल्ली:

पिछले सप्ताह क्रेमलिन कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी विश्व रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 142वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि युगल वर्ग में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं.

यह भी पढ़ें : एटीपी रैंकिंग : नडाल शीर्ष पर कायम, टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं 

भांबरी क्वालिफाइंग में दो मैच और पहले दौर में जीत दर्ज करके क्रेमलिन कप के अंतिम-16 में पहुंचे थे. यहां उन्हें 38वीं रैंकिंग के दामिर दजुमर ने 6-4, 5-7, 4-6 से हराया था. इससे रैंकिंग में उन्हें फायदा हुआ और उन्होंने भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर दी. वह रामकुमार रामनाथन (150) से अब आठ पायदान आगे हैं. रामनाथन एक पायदान नीचे खिसके हैं.

यह भी पढ़ें :चाइना ओपन: महिला डबल्‍स वर्ग में सानिया मिर्जा और शुआई पेंग की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर 


एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना एक पायदान नीचे 17वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि दिविज शरण ने एंटवर्प में यूरोपीय ओपन का खिताब जीतने के कारण 15 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. अमेरिका के स्कॉट लिपस्की के साथ मिलकर खिताब जीतने वाले दिविज अब 51वें स्थान पर काबिज हैं और देश के दूसरे नंबर के युगल खिलाड़ी बन गए हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO:सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास

डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया भी एक पायदान नीचे 9वें स्थान पर खिसक गई हैं. उन पर टॉप-10 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. सानिया के अभी 4475 अंक हैं, जबकि 10वें नंबर पर काबिज कैसे डेलेक्वा (4470) और 11वें नंबर की कैटरिना सिनियाकोवा (4440 अंक) उनसे बहुत पीछे नहीं हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement