NDTV Khabar

प्रतिबंध के बाद लौटीं शारापोवा ने दिखाया जज्बा, कहा- विंबलडन वाइल्ड कार्ड नहीं चाहिए, खेलूंगी क्वालिफायर

डोपिंग के चलते 15 महीनों का प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर लौटीं रूस की महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने कहा है कि वह ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट-विबंलडन के मुख्य दौर में जाने के लिए वाइल्डकार्ड की अपील नहीं करेंगी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रतिबंध के बाद लौटीं शारापोवा ने दिखाया जज्बा, कहा- विंबलडन वाइल्ड कार्ड नहीं चाहिए, खेलूंगी क्वालिफायर

मारिया शारापोवा पर 15 महीने का प्रतिबंध लगा था...

रोम: वाइल्ड कार्ड दिए जाने को लेकर जारी बहस के बीच प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर लौटीं रूस की महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने अलग ही जज्बा दिखाया है. उन्होंने कहा है कि वह ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट-विंबलडन के मुख्य दौर में जाने के लिए वाइल्डकार्ड की अपील नहीं करेंगी. गौरतलब है कि डोपिंग के चलते शारापोवा पर 15 महीने का प्रतिबंध लगा था.

शारापोवा ने साफ कर दिया है कि उन्हें रहम नहीं चाहिए और वह अपने दम पर टूर्नामेंट में जाएंगी. वह विंबलडन क्वालिफाइंग राउंड के जरिए अपना सफर तय करेंगी. दो दिन पहले उन्हें फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड से मना कर दिया गया था.

गौरतलब है कि शारापोवा को मेलोडोनियम के इस्तेमाल के लिये दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन खेल पंचाट ने इस प्रतिबंध को बाद में कम कर दिया था क्योंकि उन्होंने जानबूझकर डोपिंग नहीं की थी. यह प्रतिबंध 26 अप्रैल को खत्म हुआ, जिसके बाद शारापोवा स्टुटगार्ट ओपन में वापसी करते हुए सेमीफाइनल तक और मैड्रिड ओपन के अंतिम 32 में पहुंची थी.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, शारापोवा ने अपनी वेबसाइट पर अपने ग्रास कोर्ट पर खेलने के कार्यक्रम के बारे में लिखा है.

शारापोवा ने कहा, "मेरी वापसी के तीन टूर्नामेंट बाद मेरी रैंकिंग में सुधार हुआ है. मैं विबंलडन के क्वालिफाइंग दौर में हिस्सा लूंगी. और मुख्य ड्रॉ के लिए वाइल्ड कार्ड की अपील नहीं करूंगी."

शारापोवा ने चोट के चलते इटैलियन ओपन के बीच से अपना नाम वापस ले लिया था. बयान में शारापोवा ने कहा कि उनकी चोट अब धीरे-धीरे ठीक हो रही है और वह जल्दी ही कोर्ट पर वापसी करेंगी.
(इनपुट एजेंसी से भी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement