TENNIS: इसलिए एआईटीए ने लिया इलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर को स्थगित करने का फैसला

TENNIS: भारत के डेविस कप कोच जीशान अली ने हालांकि शिविर शुरू करने की तैयारियों के लिये डीएलटीए में पांच दिन भी बिता लिये थे, वे जरूरी इंतजामों की देखरेख कर रहे थे. लेकिन दिल्ली में मामले बढ़ने के बाद वे बेंगलुरू रवाना हो गये. धूपर ने कहा, ‘डीएलटीए और एआईटीए दोनों का स्टाफ सहमा है

TENNIS: इसलिए एआईटीए ने लिया इलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर को स्थगित करने का फैसला

टेनिस की प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने राजधानी में हाल में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए 30 नवंबर से देश के शीर्ष खिलाड़ियों के लगने वाले राष्ट्रीय शिविर को स्थगित कर दिया. दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 संक्रमितों की संख्या पांच लाख को पार कर गयी जिसमें से हजारों मामले पिछले कुछ दिनों में सामने आये. साथ ही बुधवार को इससे 134 लोगों की मौत हो गयी. एआईटीए ने शीर्ष 20 एलीट पुरूष और महिला खिलाड़ियों के लिये शिविर की योजना बनायी थी जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होने वाली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के साथ खत्म होना था.

इक्कीस दिन का शिविर 30 नवंबर से पुरूष खिलाड़ियों के लिये शुरू होता और फिर इसके बाद महिलाओं का शिविर आरंभ होता. एआईटीए के महासचिव अनिल धूपर, दिल्ली लॉन टेनिस संघ के अध्यक्ष रोहित राजपाल और एआईटीए के पूर्व अध्यक्ष अनिल खन्ना ने स्थिति का जायजा लेने के लिये एक बैठक की और इसमें शिविर को स्थगित करने का फैसला किया गया.

भारत के डेविस कप कोच जीशान अली ने हालांकि शिविर शुरू करने की तैयारियों के लिये डीएलटीए में पांच दिन भी बिता लिये थे, वे जरूरी इंतजामों की देखरेख कर रहे थे. लेकिन दिल्ली में मामले बढ़ने के बाद वे बेंगलुरू रवाना हो गये. धूपर ने कहा, ‘डीएलटीए और एआईटीए दोनों का स्टाफ सहमा है. जीवन महत्वपूर्ण है, इसलिये हमने शिविर स्थगित करने का फैसला किया. हम इसके लिये तैयार थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम शिविर स्थगित कर रहे हैं.'

Newsbeep

उन्होंने कहा, ‘हम हालात सामान्य होने का इंतजार करेंगे. जब खिलाड़ी यात्रा करने में सहज महसूस करेंगे, हम इसका कार्यक्रम फिर से बनायेंगे.' उन्होंने यह भी कहा कि जो खिलाड़ी यात्रा नहीं कर रहे थे, उन सभी ने शिविर से जुड़ने पर सहमति दे दी थी. भारत के शीर्ष पुरूष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन एटीपी चैलेंजर टूर में खेल रहे हैं जबकि सुमित नागल लंबे समय से ट्रेनिंग के लिये जर्मनी में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ  समय पहले लिएंडर पेस ने एनडीटीवी से खास बात की थी.​