NDTV Khabar

थाईलैंड ओपन : साइना नेहवाल और साई प्रणीत की निगाहें खिताब पर..

साइना नेहवाल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
थाईलैंड ओपन : साइना नेहवाल और साई प्रणीत की निगाहें खिताब पर..

साइना नेहवाल अपने अभियान की शुरुआत मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी (फाइल फोटो)

बैंकॉक: साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत कल से यहां क्वालीफायर से शुरू होने वाले 120,000 डॉलर ईनामी राशि के थाईलैंड ग्रांप्री गोल्ड में प्रबल दावेदारों के रूप में अभियान शुरू करेंगे. साइना अपने बीमार पिता के साथ रहने के लिए सुदीरमन कप मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में नहीं खेली थीं लेकिन वह साल के शुरू में मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के बाद एक और ग्रांप्री गोल्ड खिताब अपनी झोली में डालने के लिये बेताब होंगी.

दूसरी वरीयता प्राप्त साइना अपने अभियान की शुरुआत स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी और दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी को बिना पसीना बहाए क्वार्टर फाइनल तक आराम से पहुंच जाना चाहिए. कुछ अच्छी खिलाड़ी कनाडा की मिशेल ली और चौथी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी बुसानन ओंगबाम्रुंगपन ड्रॉ के दूसरे हाफ में हैं. अगर साइना फाइनल्स में पहुंचती हैं तो शायद पूर्व वर्ल्‍ड चैम्पियन और शीर्ष वरीय रतनाचानोक इंतानोन उनके और खिताब के बीच खड़ी होंगी. सिंगापुर ओपन चैंपियन बने प्रणीत एक और अच्छे प्रदर्शन से विश्व बैडमिंटन में अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे.

टिप्पणियां
प्रणीत ने पिछले महीने सिंगापुर ओपन फाइनल्स में साथी भारतीय के श्रीकांत को हराकर खिताब अपने नाम किया था और वह इसी विजयी लय को जारी रखना चाहेंगे। वह अपने अभियान की शुरुआत इंडोनेशिया के नाथानियल अर्नस्टान सुलिस्तयो के खिलाफ करेंगे. राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदकधारी आरएमवी गुरुसाईदत्त भी चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करेंगे. टखने की चोट के कारण उन्हें पिछले साल सर्जरी करानी पड़ी. गुरूसाईदत्त का सामना शुरुआती दौर में इंडोनेशिया के पांजी अहमद मौलाना से होगा जबकि उनके ट्रेनिंग में जोड़ीदार और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी पी. कश्यप की भिड़ंत स्लोवेनिया के मिलान द्रात्वा से होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement