NDTV Khabar

'कुछ ऐसे' वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर महानतम बन गए लिएंडर पेस

इस कारनामे के साथ ही पेस ने भारत की अगली पीढ़ी के सामने एक एवरेस्ट खड़ा कर दिया है, जिसे लांघ पाना किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन सरीखा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'कुछ ऐसे' वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर महानतम बन गए लिएंडर पेस

लिएंडर पेस की फाइल फोटो

खास बातें

  1. पेस जैसा कोई नहीं!
  2. ये रिकॉर्ड नहीं आसां...!
  3. कौन भारतीय यहां तक पहुंचेगा?
नई दिल्ली: भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने डेविस कप एशिया/ओसनिया ग्रुप-1 के मैच में कड़े युगल मुकाबले में शनिवार को इतिहास रच दिया. इस कारनामे के साथ ही पेस ने भारत की अगली पीढ़ी के सामने एक एवरेस्ट खड़ा कर दिया है, जिसे लांघ पाना किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन सरीखा है. साथ ही, उन्होंने जीत के साथ ही डेविस कप के पिछले विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. 
  बता दें कि डेविस कप इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर युगल मुकाबले में चीन के माओ जिन गोंग और जी झांग को 5-7, 7-6 (5), 7-6 (3) से मात दी. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: डेविस कप: रामकुमार और सुमित ने किया निराश, चीन के खिलाफ दोनों मैच हारा भारत
  भारत इस समय डेविस कप में चीन से 1-2 से पीछे है. और उसे अभी डेविस कप में दो एकल मुकाबले और खेलने हैं. जिस तरह की फॉर्म में पेस हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि वह चीन के खिलाफ भी अपने प्रदर्शन की छाप जरूर छोड़ेंगे

VIDEO: एनडीटीवी से साल 2015 में बात की थी. तब अपनी बेटी के बारे में पेस ने बड़ी बात कही थी. 
बता दें कि यह 44 साल के पेस की डेविस कप में 43वीं जीत है .और इसी के साथ वह डेविस कप इतिहास में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही लिएंडर पेस ने लक्ष्य इटली के पूर्व टेनिस स्टार खिलाड़ी निकोला पीट्रांगेली के 42 डेविस कप मैच के जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement