NDTV Khabar

गीता फोगट का 'दंगल' खत्म..! इसलिए नहीं कर सकीं राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई

दंगल फिल्म से ज्यादा मशहूर हुईं महिला पहलवान गीता फोगट को जोर का झटका लगा है. वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गीता फोगट का 'दंगल' खत्म..! इसलिए नहीं कर सकीं राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई

महिला पहलवान गीता फोगाट को हराकर पूजा ढांढा ने राष्ट्रमंडल खेल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

खास बातें

  1. गीता फोगट को पूजा ढांढा ने किया चित
  2. ट्रॉयल में 57 किग्रा में चित हुईं गीता
  3. साक्षी मलिक, बबीता और विगनेश फोगट ने किया क्वालीफाई
नई दिल्ली:

कुश्ती से अधिक 'दंगल' फिल्म से शोहरत बटोरने वाली महिला पहलवान गीता फोगट अप्रैल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं. इसका मतलब यह है कि गीता अब अगले साल होने वाली एशियाई चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगी. इस हार के बाद यह माना जा रहा है कि 29 साल की शादीशुदा गीता फोगट का अंतराष्ट्रीय कुश्ती करियर करीब-करीब खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़ें : इस खिताबी जीत के साथ विश्वनाथन आनंद ने ऐसे लिया विश्व चैंपियन से बदला

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ने भी चयन ट्रायल्स में हिस्सा लिया. वह फ्रीस्टाइल स्पर्धा के लिए 62 किग्रा भार वर्ग में क्वालीफाई करने में सफल रहीं.


टिप्पणियां

 


साक्षी और पूजा के अलावा गीता की बहन विनेश फोगट (50 किग्रा) तथा बबीता कुमारी (53 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) और किरण बिश्नोई (76 किग्रा) ने राष्ट्रमंडल खेलों तथा एशियाई चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया


VIDEO : जब आमिर खान पिछले साल गीता की शादी में हिस्सा लेने उनके गांव पहुंचे.

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शनिवार को यहां के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में आयोजित ट्रायल्स में गीता को 57 किलोग्राम वर्ग में पूजा ढांढा ने चित किया. इसके साथ पूजा ने अगले साल होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement