इस योगदान के चलते शूटर हीना सिद्धू ने जीता स्वर्ण पदक

हालिया समय में हीना के प्रदर्शन में तेजी से सुधार हुआ है. और वह आने वाले समय में अपने परिणामों से चौंका सकती हैं

इस योगदान के चलते शूटर हीना सिद्धू ने जीता स्वर्ण पदक

खास बातें

  • 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण जीता
  • इस सप्ताह म्यूनिख विश्व कप में हिस्सा लेंगी
  • टाई-शॉट में हीना ने मारी बाजी
नई दिल्ली:

भारत की अनुभवी महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने हनोवर में आयोजित की गई अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस स्पर्धा में जहां हीना को सोना मिला, वहीं भारत की एक अन्य महिला निशानेबाज श्री निवेथा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता. हीना सिद्धू अगर कर सकीं, तो उसके पीछे एक खास कारण रहा, जिसकी बात हीना ने भी स्वीकार की.
 

हीना को इस सप्ताह म्यूनिख में होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप टूर्नामेंट का इंतजार है. इस स्पर्धा के फाइनल में हीना और फ्रांस की निशानेबाज मटिल्डा लामोले दोनों 239.8 अंकों पर बराबरी पर थीं. यहां टाई-शॉट में हीना ने बाजी मारते हुए स्वर्ण पदक जीता. निवेथा ने 219.2 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

यह भी पढ़ें: CWG 2018 की 'गोल्डन गर्ल' Heena Sidhu जीती है ऐसी जिंदगी, तस्वीरों में देखें उनकी पर्सनल लाइफ

हीना ने हालांकि, क्वालीफाइंग दौर में 572 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था, वहीं निवेथा 582 अंकों के साथ पहले स्थान पर थीं. 

VIDEO: कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण जीतने के बाद हीना ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 
अपनी स्वर्णिम जीत के बाद हीना ने कहा, 'मैं अपने प्रशिक्षण से मिल रहे परिणामों से काफी खुश हूं. मैं जानती हूं कि यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है, लेकिन हम सही राह पर हैं. यह समय की बात है. मुझे अब म्यूनिख में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट का इंतजार है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com