NDTV Khabar

इसलिए लिवरपूल के लाड़ले बन गए नए सुपरस्टार फुटबॉलर मोहम्मद सालाह

मोहम्मद सालाह लिवरपूल के लिए 43 मैचों में 49 गोल कर चुके हैं. साथी खिलाड़ियों और फुटबॉल लेखक संघ ने उन्हें अप्रैल में साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है. इंग्लैंड में भी वे उतने ही लोकप्रिय हैं जितने मिस्र में.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए लिवरपूल के लाड़ले बन गए नए सुपरस्टार फुटबॉलर मोहम्मद सालाह

मोहम्मद सालाह

खास बातें

  1. लिवरपूल के लिए 43 मैचों में 49 गोल
  2. साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए
  3. समूचे मिस्र में सालाह की धूम
टिप्पणियां
उनके बूट से टकरा कर जब गेंद गोल पोस्ट के अंदर जाती है तो लीवरपूल फुटबॉल क्लब स्टेडियम का नज़ारा कुछ ऐसा ही होता है. पहले जश्न और शोर. फिर कुछ क्षण की खामोशी. हाथ खुदा का शुक्रिया कहने के लिए आसमान की तरफ उठता है और फिर जब वो धरती को चूमते हैं तो उन लम्हों की पवित्रता के लिए जरुरी शांति का उनके प्रशंसक सम्मान करते हैं. यह फुटबॉल के नए सुपर स्टार मोहम्मद सालाह हैं और वह किए कारनामे से वह लिवरपूल क्लब के लाड़ले बन गए हैं.
  ये इस बात की तसदीक भी है कि आज भी आस्था, पहचान और शोहरत के रास्ते में नहीं आती. आज के हालात में मोहम्मद सालाह उस विश्वास, समाज और संस्कृति की नई पहचान बन रहे हैं जिसे दुनिया संदेह और सवालों के नजर से देख रही है. पश्चिमी समाज पर मंडरा रहे Islamophobia के मिथक को किक मारते मोहम्मद सालाह उस लीग में शामिल हो गए हैं जहां मिस्र के इस खिलाड़ी की तुलना लियोनल मेसी और रोनाल्डो से की जा रही है. मोहम्मद सालाह लिवरपूल के लिए 43 मैचों में 49 गोल कर चुके हैं. साथी खिलाड़ियों और फुटबॉल लेखक संघ ने उन्हें अप्रैल में साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है. इंग्लैंड में भी वे उतने ही लोकप्रिय हैं जितने मिस्र में.
यह भी पढ़ें: सुनील छेत्री बोले, इस बात से मिला कांस्टेनटाइन को फायदा
  25 साल के Salah पिछले अक्टूबर में मिस्र के नायक बन गए थे. आखिरी क्षणों में उनके penalty kick से उनकी टीम 1990 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में जगह बनाने में कामयाब रही थी. राजधानी कायरो की दीवारें उनके पोस्टर से रंग गईं. बाजार पर उनकी तस्वीर छा गई.
  चादर से लेकर लालटेन तक पर सालेह ही सालेह. समूचा मिस्र आज लिवरपूल का फैन बन गया है. मोहम्मद सालाह की लोकप्रियता की बड़ी वजह है उनका अपनी पहचान पर फख्र होना. 

VIDEO: मोहम्मद सालाह का यह अंदाज देखिए.
  आपको बता दें कि अपने दमदार प्रदर्शन से सालेह ने करीब 10 साल बाद लिवरपूल को चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा दिया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement