Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इसलिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह के गुरु को नहीं डरा रहा अर्नेस्ट एमुजू का 'यह भारी-भरकम रिकॉर्ड'

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह के चाहने वाले 23 तारीख को उनके घाना के अर्नेस्ट अमुजु को लेकर होने वाले मुकाबले को लेकर कुछ डरे हुए हैं, लेकिन उनके कोच प्रशिक्षक ली बीयर्ड के विचार कुछ और ही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह के गुरु को नहीं डरा रहा अर्नेस्ट एमुजू का 'यह भारी-भरकम रिकॉर्ड'

विजेंदर सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  1. विजेंदर सिंह की 23 को नॉकआउट टक्कर
  2. घाना के अर्नेस्ट एमुजू से भिड़ेंगे विजेंदर
  3. डर एमुजू की 25 में से 23 जीत का नहीं, बल्कि कुछ और है...
नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह के प्रशिक्षक ली बीयर्ड इस बात को लेकर आश्वस्त है कि वह रविवार को जयपुर में होने वाले मुकाबले में अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट एमुजू को नॉकआउट दौर में शिकस्त दे देंगे. वैसे अगर कोच को अपने चेले पर इतना भरोसा है, तो उसके पीछे एक खास वजह भी है. बता दें कि इन दोनों मुक्केबाजों के बीच 23 दिसम्बर को जयपुर में टक्कर होगी. लेकिन मैच से पहले  ही अर्नेस्ट अमुजु का बहुत ही 'भारी-भरकम रिकॉर्ड' विजेंदर सिंह के चाहने वालों को बहुत ही डरा रहा है, लेकिन कोच ली बीयर्ड को इसका बिल्कुल भी डर नहीं है. 

यह भी पढ़ें : विजेंदर सिंह को अफ्रीकी मुक्केबाज अर्नेस्ट की चुनौती, कहा- मैं उसे तोड़ के रख दूंगा

टिप्पणियां

ब्रिटेन के इस प्रशिक्षक ने कहा कि अर्नेस्ट एमुजू का रिकॉर्ड अच्छा है लेकिन हमने उसे हराने की रणनीति बनायी है. उन्होंने कहा, ‘हमें अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में पता है और हम खेल योजना के तकनीकी पहलू पर काम कर रहे हैं. हम ने विजेंदर पर कुछ नए प्रयोग किए हैं और वह मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं.' बीयर्ड ने कहा, ‘विजेंदर ने अलग-अलग तरह से मुक्केबाजी करने वाले कई धुरंधरों को पटखनी दी है. लेकिन अनुभवी अमुजु के खिलाफ उतरना थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि विजेंदर उनसे कम मुकाबलो में रिंग में उतरे हैं. हालांकि विजेंदर कई बार एमुजु के जैसे मुक्केबाजों से भिड़ चुके है इसलिए उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने करियर में ऐसा कई बार किया है.

VIDEO : एक साल पहले खिताब जीत के बाद विजेंदर के क्या विचार थे, जान लीजिए

हालांकि, घाना के अर्नेस्ट एमुजू के रिकॉर्ड की बिल्कुल भी अनदेखी नहीं की जा सकती, जो विजेंदर सिंह के चाहने वालों के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. अर्नेस्ट एमुजू ने अभी तक 25 में से 23 मुकाबलों में जीते हैं. इनमें से भी 21 भिड़ंत तो उन्होंने नॉकआउट ही जीती हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... चलती ट्रेन से लटककर स्टंट कर रहा था लड़का, हाथ फिसला और हुआ ऐसा, रेल मंत्री बोले- 'ये बहादुरी नहीं मूर्खता है...' देखें Video

Advertisement