इसलिए विश्वनाथन आनंद ने की दृष्टिहीन शतरंज खिलाड़ियों से की मुलाकात

भारत का यह दिग्गज खिलाड़ी खास वजह से दृष्टिहीन खिलाड़ियों से मिलने पहुंचा

इसलिए विश्वनाथन आनंद ने की दृष्टिहीन शतरंज खिलाड़ियों से की मुलाकात

विश्वनाथन आनंद का फाइल फोटो

खास बातें

  • आनंद ने खुद की थी मिलने की पहल
  • 14 दृष्टिहीन खिलाड़ियों से की मुलाकात
  • 'दृष्टिहीन खिलाड़ियों के लिए मेरे दिल में काफी सम्मान'
नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने रविवार को नेशनल ए शतरंज चैंपियनशिप में 14 दृष्टिबाधित खिलाड़ियों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, 'मैं इन सभी खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं और उन्हें आने वाली विश्व चैंपियनशिप में अच्छा खेलते देखना चाहता हूं' वास्तव में इन खिलाड़ियों से मुलाकात के लिए आनंद ने खुद ही पहल की. 

एक बयान के मुताबिक आनंद ने कहा, 'दृष्टिहीन खिलाड़ियों के लिए मेरे दिल में काफी सम्मान है, क्योंकि इनकी याददाश्त शानदार रहती है साथ ही यह लोग खेल को अच्छे से इमेजिन कर प्रतिस्पर्धा करते हैं' उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि दृष्टिबाधित शतरंज को भारत में वो सम्मान मिलेगा जिसका वो हकदार है' आनंद ने बताया कि उन्होंने इन खिलाड़ियों से उनके खेल के बारे में बात की.

यह भी पढ़ें : इस खिताबी जीत के साथ विश्वनाथन आनंद ने ऐसे लिया विश्व चैंपियन से बदला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे आनंद का खुद पहल करके इन खिलाड़ियों से मुलाकात करना वास्तव में काबिलेतारीफ है. और बाकी दिग्गज खिलाड़ियों के लिए एक तरह से प्रेरणा भी. वैसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी कुछ ऐसा ही करते रहते हैं. हां यह बात अलग है कि उनकी इस तरह की बातें मीडिया में कम ही सामने आ पाती हैं. 

VIDEO: जब पीए मोदी ने साल 2016 में आनंद का मन की बात में जिक्र किया.
पांच बार के विश्व विजेता आनंद ने कहा कि वह इन बच्चों की प्रगति को देख रहे हैं और इनके उत्साह तथा प्रतिबद्धता को देखते हुए हैरान हैं. और इसीलिए मैंने इनसे मुलाकात कर इनकी हौसलाअफजाई करने का फैसला किया