NDTV Khabar

मुंबई मैराथन 21 को, लेकिन 'इस मामले' में तोड़ दिए पिछले सभी रिकॉर्ड

टाटा मुम्बई मैराथन सिर्फ रेस फिनिश करने का नाम नहीं है. यह अब एक ऐसा माध्यम बन गया है, जो समाज में बदलाव लाने के हकीकत को साकार कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई मैराथन 21 को, लेकिन 'इस मामले' में तोड़ दिए पिछले सभी रिकॉर्ड

मुंबई मैराथन का लोगो

खास बातें

  1. पहले कभी चैरेटी में नहीं मिली इतनी रकम
  2. विभिन्नन एजीओ ने जमा कराए 25 करोड़ रुपये
  3. 231 पंजीकृत यंग लीडर्स ने किया कमाल
नई दिल्ली: टाटा मुम्बई मैराथन सिर्फ रेस फिनिश करने का नाम नहीं है. यह अब एक ऐसा माध्यम बन गया है, जो समाज में बदलाव लाने के हकीकत को साकार कर रहा है. यही कारण है कि टाटा मुम्बई मैराथन-2018 ने अपना आयोजन होने से पहले ही एक मामले में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 


युनाइटेड वे मुंबई की सीईओ जयंती शुक्ला ने कहा, '15वें टाटा मुंबई मैराथन से कई प्ररणादायक कहानियां जुड़ी हैं. इस साल चार लोग ऐसे हैं, जो अपने जन्मदिन के दिन मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं. इस साल मैराथन में हिस्सा लेने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति भीम सिंघाल हैं, जिनकी उम्र 84 साल है. इस भावना को आगे बढ़ाते हुए युनाइटेड वे मुंबई से जुड़े यंग लीडर्स (21 साल के कम उम्र के) ने चैरिटी फंड जमा किए। ये युवा सामाजिक रूप से जाग्रत हैं और अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझते हैं और सामाजिक बदलाव के लिए पूरे जुनून से काम करते हैं. इस साल मैराथन से 231 यंग लीडर्स पंजीकृत हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है.

यह भी पढ़ें : भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

इस अवसर पर प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा, हर साल टाटा मुम्बई मैराथन से जमा होने वाली चैरिटी की राशि बढ़ती ही जा रही है। हमारे फिलेनथ्रोपी पार्टनर युनाइटेड वे मुम्बई के साथ हमारा सफर शानदार रहा है। मैं खुश हूं कि हम इस मैराथन के माध्यम से जमा राशि से लोगों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास कर सकते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : जब पिछले साल एक बहुत ही खास मैराथन रेस का आयोजन किया गया.


बता दें कि 21 जनवरी को मुंबई में होने वाले इस मैराथन के लिए 259 विभिन्न एनजीओ ने 25 करोड़ रुपये जमा कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. इससे पहले कभी भी इस मैराथन के लिए चैरेटी से इतनी रकम नहीं ही आई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement