NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन : नंबर वन एंजेलिक कर्बर की सनसनीखेज हार, हमले में घायल होने के बाद वापसी कर रहीं क्वितोवा जीतीं...

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस स्टार जर्मनी की एंजेलिक कर्बर रविवार को उलटफेर का शिकार होकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन : नंबर वन एंजेलिक कर्बर की सनसनीखेज हार, हमले में घायल होने के बाद वापसी कर रहीं क्वितोवा जीतीं...

French Open : एंजेलिक कर्बर की पहले ही दौर में हार ने चौंका दिया (फोटो : AFP)

पेरिस: विश्व की नंबर वन महिला टेनिस स्टार जर्मनी की एंजेलिक कर्बर रविवार को उलटफेर का शिकार हो गईं. कर्बर पहले ही दौर में फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई हैं. महिला एकल वर्ग के पहले दौर में कर्बर को रूस की एकातेरीना माकारोवा ने हराया, वहीं पिछले साल दिसंबर में एक हमले में घायल हुई चेक गणराज्य की महिला टेनिस खिलाड़ी पेत्रा क्वितोवा ने टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी कर पहले दौर में जीत हासिल की है. उन्होंने अपने जज्बे से सबका दिल जीत लिया.

विश्व की 40वीं वरीयता प्राप्त माकारोवा ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मैच में कर्बर को अपने खेल से चौंका दिया. उन्होंने कर्बर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर न सिर्फ दूसरे दौर में प्रवेश किया बल्कि इस साल के सबसे बड़े उलटफेर को अंजाम दिया.

क्वितोवा का कमाल
इससे पहले, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने पिछले साल हमले में घायल होने के बाद टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए क्ले कोर्ट के इस सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. विश्व की 16वीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मैच में 85वीं विश्व वरीयता प्राप्त जूलिया बोसेरेप को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा है.
 
petra kvitova afpपेत्रा क्वितोवा ने जूलिया बोसेरेप को हराया (फोटो: AFP)

अपनी इस जीत से खुश क्वितोवा ने कहा, "यहां होना सौभाग्य की बात है. मैं खुश हूं कि मैंने यहां खेलने का फैसला किया. इस मुश्किल भरे समय में मेरी टीम ने मेरा साथ दिया. मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी."

क्वितोवा ने कहा, "हमारे पास अभ्यास का अधिक समय नहीं था. केवल दो या तीन सप्ताह थे. अभी भी कुछ चीजों में सुधार की जरूरत है. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं, लेकिन जीत मायने रखती है."
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement