Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

PWL-3 : यूपी ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

प्रो रेसलिंग लीग-3 के सातवें दिन सोमवार को सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने दिल्ली सुल्तान टीम को 4-3 से हराकर सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PWL-3 : यूपी ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. यूपी ने लगाई जीत की हैट्रिक
  2. दिल्ली की लगातार तीसरी हार
  3. यूपी दंगल ने दिल्ली सुल्तान को 4-3 से दी मात
नई दिल्ली:

प्रो रेसलिंग लीग-3 के सातवें दिन सोमवार को सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने दिल्ली सुल्तान टीम को 4-3 से हराकर सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की. वहीं दिल्ली को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. एक समय दिल्ली की टीम मुकाबले में 3-1 से आगे चल रही थी लेकिन जमालद्दीन, विनेश फोगट और बेकजोद ने लगातार तीन बाउट जीतकर अपनी टीम को मौजूदा सीजन की तीसरी जीत दिला दी. इससे पहले जेनेत नेमेथ भी यूपी की ओर से एक बाउट जीत चुकी थी. वहीं दिल्ली की ओर से संदीप, असलन और संगीता ही जीत सके. पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग की पहली बाउट में दिल्ली सुल्तान के संदीप तोमर ने यूपी दंगल के नितिन राठी को हराकर उनके पिछले दो मुकाबलों से चले आ रहे विजय क्रम को तोड़ा.

यह भी पढ़ें: मां की खातिर PWL में सुशील कुमार को मात देना चाहते हैं प्रवीण राणा, ये है कारण


फुल टाइम तक दोनों 8-8 की बराबरी पर थे लेकिन एकसाथ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने की वजह से संदीप को विजेता घोषित किया गया. वहीं, दूसरी बाउट 76 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की समर आमेर हम्जा और यूपी की जेनेत नेमेथ के बीच खेला गया जहां यूरोपियन चैम्पियन जेनेत नेमथ ने चित-पट के आधार पर जीत हासिल की.
 
दिल्ली ने जगाई आस
तीसरी बाउट में दिल्ली के आईकन प्लेयर असलन अल्बरोव ने यूपी के विक्की को 7-1 से हराकर अपनी टीम को बढत दिलाई. वहीं चौथी बाउट में संगीता फोगट ने मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन वानेसा कालाद्जिंस्काया को 7-4 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने यूपी पर 3-1 की बढ़त हासिल कर लिया.
 
यह भी पढ़ें: PWL : ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने जीता मुकाबला लेकिन टीम दिल्ली हारी, मुंबई सेमीफाइनल में

टिप्पणियां

लगातार तीन बाउट जीतकर यूपी ने मारी बाजी
मुकाबले में पिछड़ रही यूपी की टीम को जमालुद्दीन मेगमेदोव ने उस समय राहत दिलाई जब 125 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने दिल्ली के हितेंदर को चित-पट के आधार पर महज ढाई मिनट के खेल में हरा दिया. वहीं यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए 50 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की मारोई मेजेन को हराकर 15-0 यानी तकनीकी दक्षता से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. विनेश ने अब तक इस लीग की अपनी तीन बाउट में एक भी अंक नहीं गंवाया है.
 
यह भी पढ़ें: पीडब्ल्यूएल : साक्षी मलिक जीतीं, लेकिन उनके मंगेतर और टीम हारी, जयपुर ने दिल्ली को दी मात

निर्णायक बाउट 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी के एशियन चैम्पियन अब्दुराखमोनोव बेकजोद ने चोटिल सुशील कुमार की जगह दिल्ली की ओर से खेल रहे विनोद ओमप्रकाश को 9-0 से हराकर अपनी टीम को एक रोचक जीत दिला दिलाई. हाजी अलीयेव और गीता फोगट हुए ब्लॉ इससे पहले यूपी दंगल ने टॉस जीता और उसने 65 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तान के मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन हाजी अलीयेव को ब्लॉक किया. 65 किलोग्राम भारवर्ग ब्लॉक होने से यूपी के बजरंग पूनिया भी नहीं उतर पाए.
 
VIDEO: अखाड़े में उतरे बाबा रामदेव, ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान को दी पटखनी
वहीं दिल्ली ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में गीता फोगट को ब्लॉक किया जो पिछले मुकाबले में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाई थीं. इस जीत के साथ यूपी की टीम अंक तालिका में 6 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मुस्लिम युवक दीवान शरीफ मुल्ला बने लिंगायत संत! मठ प्रमुख के तौर पर होगी ताजपोशी

Advertisement