NDTV Khabar

अमेरिकी ओपन : जोकोविक, फेडरर, अजारेंका दूसरे दौर में पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी ओपन : जोकोविक, फेडरर, अजारेंका दूसरे दौर में पहुंचे

नोवाक जोकोविक

खास बातें

  1. सर्बियाई नोवाक जोकोविक ने लिथुआनिया के रिकार्डास बेरान्किस को 6-1, 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में परास्त किया, जबकि स्विस रोजर फेडरर ने स्लोवानिया के ग्रेगा ज़ेम्लजा को 6-3, 6-2, 7-5 से हराया।
न्यूयार्क:

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक तथा 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके रोजर फेडरर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर गए हैं, जबकि वर्ष 2011 में खिताब जीतने वाली सामंथा स्टोसुर एक बड़े उलटफेर का शिकार हुईं, जब वह क्वालिफायर विक्टोरिया डुवाल से हार गईं।

कुल मिलाकर छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके सर्बियाई नोवाक जोकोविक ने 112वीं वरीयता-प्राप्त लिथुआनिया के रिकार्डास बेरान्किस को 6-1, 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में परास्त किया।

टिप्पणियां

स्विस टेनिस चैम्पियन रोजर फेडरर ने छठी बार अमेरिकी ओपन खिताब जीतने के अभियान की जोरदार शुरुआत करते हुए स्लोवानिया के ग्रेगा ज़ेम्लजा को बारिश की वजह से एक दिन देर से हुए मैच में 6-3, 6-2, 7-5 से हराया।


उधर, ऑस्ट्रेलिया की 11वीं वरीयता-प्राप्त सामंथा स्टोसुर को उस समय जोरदार झटका लगा, जब 296वीं वरीयता-प्राप्त हैती की विक्टोरिया डुवाल ने उन्हें दो घंटे 39 मिनट तक चले मैच में 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी। दूसरी ओर, दो बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीत चुकी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने जर्मनी की दिना फाइजेनमाइर को 6-0, 6-0 से हराकर दूसरे दोर में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला कनाडा की एलेक्सांड्रा वोज़नियाक से होगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement