NDTV Khabar

यूएस ओपन: टेनिस में वापसी करने वाली मारिया शारापोवा ने अपने प्रदर्शन से फैंस का जीता दिल

डोपिंग के आरोप में लगे प्रतिबंध के बाद रूस की टेनिस सुंदर मारिया शारापोवा ने ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट यूस ओपन के जरिये टेनिस में वापसी की थी. प्रतियोगिता में वे अच्‍छा प्रदर्शन करके वे प्री.क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचीं.

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूएस ओपन: टेनिस में वापसी करने वाली मारिया शारापोवा ने अपने प्रदर्शन से फैंस का जीता दिल

मारिया शारापोवा को अनास्तासीजा सेवास्तोवा ने 5-7, 6-4, 6-2 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्री.क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रहीं शारापोवा
  2. अनास्तासीजा सेवास्तोवा के खिलाफ तीन सेटों में हारीं
  3. चैंपियनशिप में अपने सफर को शानदार बताया
न्यूयॉर्क: डोपिंग के आरोप में लगे प्रतिबंध के बाद रूस की टेनिस सुंदर मारिया शारापोवा ने ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट यूस ओपन के जरिये टेनिस में वापसी की थी. प्रतियोगिता में वे अच्‍छा प्रदर्शन करके वे प्री.क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचीं और दर्शकों के दिल जीतने में सफल रहीं. साल के इस चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से बाहर हुईं शारापोवा का कहना है कि इस टूर्नामेंट में उनका सफर अच्छा रहा. टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में लातविया की अनास्तासीजा सेवास्तोवा ने शारापोवा को 5-7, 6-4, 6-2 से मात देकर बाहर कर दिया. प्रतियोगिता में शारापोवा को वाइल्‍ड कार्ड के जरिये एंट्री मिली थी.

डोपिंग के चलते 15 महीने से थीं बैन, टेनिस कोर्ट पर लौटीं और छा गईं शारापोवा

अपने एक बयान में 30 वर्षीया शारापोवा ने कहा, "इस टूर्नामेंट में मेरा सफर शानदार रहा. मेरे लिए यह एक अद्वितीय अवसर था. इस अवसर के लिए मैं बेहद शुक्रगुजार हूं." उन्‍होंने कहा कि उन्होंने अमेरिका ओपन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उन्हें इस पर गर्व है. उन्होंने कहा, "जब तक मेरे अंदर टेनिस खेलने की चाह है, मैं कोर्ट पर मौजूद रहूंगी. यही चीज मेरे लिए सबसे अधिक मायने रखती है."

वीडियो : ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर की बादशाहत


गौरतलब है कि शारापोवा ने 15 माह के प्रतिबंध के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट में हिस्सा लिया था.  इस साल प्रतिबंध के बाद अप्रैल में टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली शारापोवा को विश्व रैंकिंग में 146वां स्थान प्राप्त हुआ था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement