NDTV Khabar

यूएस ओपन : वीनस की अगुआई में अमेरिकी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बनाया यह रिकॉर्ड

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने यूएस ओपन महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली. गौर करने वाली बात यह है कि 1981 के बाद टूर्नामेंट में ऐसा पहली बार हुआ है जब महिला एकल के अंतिम-4 में सभी खिलाड़ी अमेरिका के हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूएस ओपन : वीनस की अगुआई में अमेरिकी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बनाया यह रिकॉर्ड

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 1981 के बाद यह पहला मौका है जब अंतिम-4 में सभी अमेरिकी हैं
  2. 2002 में आखिरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में दो अमेरिकी खिलाड़ी थी
  3. उस समय सेरेना विलियम्स ने वीनस को हराकर खिताब जीता था
न्यूयॉर्क: सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने यूएस ओपन महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली. गौर करने वाली बात यह है कि 1981 के बाद टूर्नामेंट में ऐसा पहली बार हुआ है जब महिला एकल के अंतिम-4 में पहुंचे सभी खिलाड़ी अमेरिका के हैं. वीनस यहां दो बार विजेता रह चुकी हैं. उन्होंने 2000 और 2001 में यहां जीत दर्ज की थी. उनकी नजरें तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने की होगी. सेमीफाइनल में उनका सामना स्लोएने स्टीफेंस से होगा. वहीं, 20वीं वरीयता प्राप्त कोको वांडेवेगे का मुकाबला 15वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन की से होगा.

यह भी पढ़ें : टेनिस : पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर यूएस ओपन से बाहर हुए

वीनस ने कानेपी को हराया
वीनस ने एस्तोनिया की क्वालीफायर केइया कानेपी को 6-3, 6-3 से हराने के बाद कहा, यह अद्भुत है. यह बहुत खास पल होगा. मुझे खुशी है कि इसमें मैं भी शामिल हूं. यूएस ओपन महिला फाइनल में 2002 में आखिरी बार दोनों अमेरिकी खिलाड़ी आमने-सामने थी. इसमें सेरेना ने वीनस को हराया था.

VIDEO:सेरेना विलियम्स ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास
वीनस ने बनाया रिकॉर्ड
इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विम्लबडन उपविजेता रही 37 साल की वीनस 1994 में मार्तिना नवरातिलोवा के बाद किसी ग्रैडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. अन्य मुकाबलो में वांडेवेगे ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को हराया. 

इनपुट: एजेंसी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement