NDTV Khabar

मशहूर लांग जंपर माइक पावेल बोले, 'उसेन बोल्‍ट चाहते तो मेरा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे'

लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी माइक पावेल ने जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को महान एथलीट कार्ल लुइस और जेसी ओवेंस के समकक्ष रखा है.पावेल ने कहा कि अगर बोल्ट कोशिश करते तो वह उनका लंबी कूद का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे. पावेल ने 1991 की वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में टोक्यो में 8.95 मीटर की छलांग लगाई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मशहूर लांग जंपर माइक पावेल बोले, 'उसेन बोल्‍ट चाहते तो मेरा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे'

100 मीटर और 200 मीटर के दौड़ के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड उसेन बोल्‍ट के नाम पर ही हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोल्‍ट को कार्ल लुईस और जेसी ओवेंस के समकक्ष रखा
  2. पावेल ने 1991 में लगाई थी 8.95 मीटर की छलांग
  3. कहा-बोल्‍ट कोशिश करते तो 9 मीटर तक पहुंच जाते
कोलकाता: लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी माइक पावेल ने जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को महान एथलीट कार्ल लुइस और जेसी ओवेंस के समकक्ष रखा है.पावेल ने कहा कि अगर बोल्ट कोशिश करते तो वह उनका लंबी कूद का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे. पावेल ने 1991 की वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में टोक्यो में 8.95 मीटर की छलांग लगाई थी. पावेल से जब सर्वकालिक महान एथलीट के लिए कार्ल लुइस और उसेन बोल्ट के बीच चुनने को कहा गया तो पावेल ने कहा, "मेरा मानना है कि बोल्ट. मुझे लगता है कि वह लंबी कूद में अगर कोशिश करते तो 9 मीटर तक जा सकते थे."

यह भी पढ़ें: ओवंस, लुईस और बोल्‍ट जैसे एथलीट आते-जाते रहेंगे लेकिन खेल बना रहेगा 

हालांकि आखिरकार उन्होंने कार्ल लुईस को चुना. इसका कारण बताते हुए पावेल ने कहा, "मैं कार्ल लुईस को चुनूंगा. शायद जेसी ओवेंस भी हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने भी एक दोपहर में चार वर्ल्‍ड रिकार्ड तोड़े थे. जब आप तीन महान एथलीट की बात करते हो तो यह तीनों सबसे ऊपर आते हैं."

टिप्पणियां
वीडियो: मशहूर बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम से विशेष बातचीत

पावेल से जब पूछा गया कि अब जब बोल्ट ने संन्यास ले लिया है तो खेल का क्या होगा? इस पर उन्‍होंने कहा, "बोल्ट जब तक थे तब तक उनका एकतरफा दबदबा था. इसी कारण लोग कहते हैं कि अब जब बोल्ट चले गए हैं तो खेल का क्या होगा, लेकिन उन्होंने यही बात कार्ल लुइस के बारे में कही थीं, इसके बाद माइकल जॉनसन के बारे में भी और अब उसेन बोल्ट के बारे में कह रहे हैं. इसलिए कोई न कोई बोल्ट का स्थान लेने आएगा." (इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement