जमैका में अंतिम रेस में दौड़े उसेन बोल्‍ट, अपने हीरो को विदाई देने उमड़ी फैंस की भीड़...

उसेन बोल्ट ने अपने देश जमैका की सरजमीं पर नेशनल स्टेडियम में अंतिम रेस दौड़कर अपने प्रशंसकों को भावनात्मक विदाई दी.

जमैका में अंतिम रेस में दौड़े उसेन बोल्‍ट, अपने हीरो को विदाई देने उमड़ी फैंस की भीड़...

उसेन बोल्ट 100 और 200 मीटर में मौजूदा ओलिंपिक और वर्ल्‍ड चैंपियन हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के बाद संन्‍यास लेंगे जमैका के उसेन बोल्‍ट
  • 30 हजार दर्शकों के सामने 100 मीटर रेस में विजेता बने
  • 100 मीटर रेस का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बोल्‍ट के नाम पर ही दर्ज है
किंग्स्टन:

‘फर्राटा किंग’ उसेन बोल्ट ने अपने देश जमैका की सरजमीं पर नेशनल स्टेडियम में अंतिम रेस दौड़कर अपने प्रशंसकों को भावनात्मक विदाई दी. बोल्ट लंदन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद अगस्त में संन्यास ले लेंगे. उसेन बोल्ट ने कल 30,000 दर्शकों के सामने उसी ट्रैक पर 100 मीटर की रेस जीती जिस पर उन्होंने 2002 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था. उन्होंने 10.03 सेकंड में जीत दर्ज की, हालांकि उनका 100 मीटर का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड 9.58 सेकंड है.


गौरतलब है कि बोल्‍ट ने अगस्‍त में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के बाद एथलेटिक्‍स से संन्‍यास लेने की घोषणा की है. उन्होंने हाल ही में कहा था कि वह 2020 टोक्‍यो ओलिंपिक एक दर्शक के रूप में देखने के लिए तैयार हैं. दुनिया के सबसे तेज व्यक्ति ने कहा था, ''मेरे लिये यह भी एक खुशी होगी. आराम से बैठकर इन्हें देखने और पुरानी यादों को ताजा करने का भी अपना मजा होगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा था, ''मैं अब बाहर बैठकर और जहां तक संभव हो अपनी तरफ से मदद पहुंचाने के लिये तैयार हूं.'' बोल्ट 100 और 200 मीटर में मौजूदा ओलिंपिक और विश्व चैंपियन हैं. संन्यास लेने से पहले बोल्ट को अब तीन और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है. उन्हें 28 जून को ओस्ट्रावा, 21 जुलाई को मोनाको और लंदन में चार से 13 अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भाग लेना है. (एजेंसी से इनपुट)