NDTV Khabar

Commonwealth Games 2018 :सफलता भरा शनिवार, वेंकट राहुल रगाला ने भारत को दिलाया चौथा स्‍वर्ण

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में शनिवार का दिन भारत के लिए सुनहरी सफलता भरा साबित हुआ.

158 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Commonwealth Games 2018 :सफलता भरा शनिवार, वेंकट राहुल रगाला ने भारत को दिलाया चौथा स्‍वर्ण

वेंकट राहुल रगाला ने भारत को वेटलिफ्टिंग में छठा पदक दिलाया.

गोल्‍डकोस्‍ट:
टिप्पणियां
कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में शनिवार का दिन भारत के लिए सुनहरी सफलता भरा साबित हुआ. भारतीय वेटलिफ्टरों ने आज दो स्‍वर्ण पदक जीतते हुए अपने पदकों की संख्‍या को चार तक पहुंचा दिया. भारत के लिए दिन का पहला स्‍वर्ण सतीश शिवालिंगम ने पुरुष भारोत्‍तोलन के 77 किलोग्राम वर्ग में जीता. इसके बाद वेंकट राहुल रगाला ने भी भारोत्‍तोलन के 85 किग्रा वर्ग में स्‍वर्ण जीतते हुए इस कामयाबी की खुशी को दोगुना कर दिया. राहुल ने कुल 338 किलोग्राम भार उठाकर यह मेडल जीता. भारतीय टीम ने अब तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में चार स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक जीता है. खास बात यह है कि ये सारे पदक भारोत्‍तोलकों ने ही जीते हैं. 
 
इससे पहले, वेट लिफ्टिंग के 77 किलोग्राम भार वर्ग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने स्‍वर्ण जीता था. सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा. उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी. इस इवेंट का रजत इंग्लैंड के जैक ओलिवर के नाम रहा जिन्होंने 312 का कुल स्कोर किया. ऑस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस इटुउंडी ने 305 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

भारत के लिए पहले दो गोल्‍ड मेडल महिला भारोत्‍तोलन में मीराबाई चानू और संजीता चानू ने जीते थे. भारत के लिए रजत पदक गुरुराजा ने और कांस्‍य पदक दीपक लाठेर ने हासिल किया है. पदक तालिका में इस समय ऑस्‍ट्रेलिया पहले स्‍थान पर हैं जबकि इंग्‍लैंड दूसरे स्‍थान पर बना हुआ है. कनाडा की टीम तीसरे स्‍थान पर है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement