NDTV Khabar

यूएस ओपन: टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने रचा इतिहास

साल के अंतिम ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने इतिहास रच दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूएस ओपन: टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने रचा इतिहास

वीनस विलियम्‍स ने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (2) से हराया (फोटो AFP)

खास बातें

  1. टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी
  2. वीनस ने 37 साल की उम्र में सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया है
  3. पुरुष वर्ग में केविन एंडरसन ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई
न्यूयॉर्क:

साल के अंतिम ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने इतिहास रच दिया है. सात ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं वीनस यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं. वीनस 37 साल की हैं. उन्होंने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (2) से मात देकर अंतिम-4 में स्‍थान सुनिश्‍चित किया. वीनस का सामना अब सेमीफाइनल में हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा.

यह भी पढ़ें : विंबलडन के महिला वर्ग के फाइनल में पहुंचीं वीनस विलियम्‍स

अपनी जीत के बाद वीनस ने कहा, "मैं इस मैच को जीतने पर स्वयं को काफी भाग्यशाली मान रही हूं. मैं अपने आप को यही समझा रही थी कि मुझे इस मैच का आनंद लेना है. मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल रही." उधर, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली एक अन्‍य खिलाड़ी स्टीफंस ने कहा, "मैंने जब विंबलडन के जरिए कोर्ट में वापसी की थी तो मुझे विश्वास नहीं था कि मेरे साथ ऐसा कुछ होगा और इस प्रकार के परिणाम मुझे हासिल होंगे."

उधर, टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. क्वार्टर फाइनल में एंडरसन ने सैम क्वेरे को मात दी. एंडरसन ने क्वेरे को 7-6 (7-5), 6-7 (9-11), 6-3, 7-6 (9-7) से मात देकर अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

टिप्पणियां

वीडियो : ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत
सेमीफाइनल में एंडरसन का सामना स्पेन के टेनिस खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा. बुस्टा ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्जरमैन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी. अपने मैच के बाद बुस्टा ने कहा, "अद्वितीय। मैंने इस प्रकार की जीत के सपने हमेशा देखे थे. पूरे समय तक मैंने अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की कोशिश की. सेमीफाइनल में पहुंचकर बेहद उत्साहित हूं." (इनपुट: एजेंसी)


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement