NDTV Khabar

टेनिस: तीन मैच प्‍वाइंट बचाकर मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचीं वीनस विलियम्‍स

अमेरिका की वीनस विलियम्स ने यहां तीन मैच प्वांइट बचाते हुए मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में स्‍थान बना लिया है, जहां उनका मुकाबला मौजूदा चैंपियन योहाना कोंटा से होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: तीन मैच प्‍वाइंट बचाकर मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचीं वीनस विलियम्‍स

वीनस विलियम्‍स ने नीदरलैंड की किकी बर्टन्स को 5-7, 6-3, 7-5 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. किकी बर्टन्स को 5-7, 6-3, 7-5 से हराया
  2. योहाना कोंटा से होगा अगला मुकाबला
  3. कोंटा ने बेल्जियम की मार्टन्स को हराया
मियामी: तीन बार की चैंपियन अमेरिका की वीनस विलियम्स ने यहां तीन मैच प्वांइट बचाते हुए मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में स्‍थान बना लिया है, जहां उनका मुकाबला मौजूदा चैंपियन योहाना कोंटा से होगा. दुनिया की 8वीं रैंकिंग की खिलाड़ी वीनस ने नीदरलैंड की 29वीं रैंकिंग की किकी बर्टन्स को 5-7, 6-3, 7-5 से पराजित किया. यह मुकाबला बेहद संघर्षपूर्ण रहा. पहले सेट में वीनस ने 5-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद उन्होंने तीन सेट प्वाइंट गंवाए. बर्टन्स ने लगातार सात गेम जीतकर यह सेट अपने नाम किया. दूसरा सेट भी उतार चढ़ाव वाला रहा लेकिन वीनस वापसी करने में सफल रहीं.

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे फेडरर, वर्ल्ड नम्बर-1 बनेंगे नडाल

टिप्पणियां
मैच का तीसरा सेट उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा और एक समय वीनस की हार लगभग तय लग रही थी. 37 वर्षीय यह अमेरिकी प्‍लेयर तीसरे सेट में 1-4 से पीछे चल रही थी. बर्टन्स 5-3 के स्कोर पर मैच के लिये सर्विस कर रही थी लेकिन वे दो मैच प्वाइंट का फायदा उठाने में नाकाम रही. अगले गेम में फिर से उन्हें मैच प्वाइंट मिला लेकिन वीनस ने इसका बचाव करके आखिर में जीत दर्ज की.

वीडियो: वीनस को हराकर सेरेना ने जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम
एक अन्य मैच में कोंटा ने बेल्जियम की एलिस मार्टन्स को 6-2, 6-1 से पराजित किया. कोंटा ने वर्ल्ड नम्बर-21 मर्टेस को केवल 65 मिनट के भीतर सीधे सेटों में मात देकर अगले दौर में जगह बनाई. चौथी वरीयता प्राप्त, एलिना स्वितलोना, मौजूदा फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको और रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मोनिका पुइग भी अगले दौर में पहुंच गई हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement