NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन में उलफेर का दौर, पूर्व नंबर वन विक्‍टोरिया अजारेंका और स्‍टेन बावरिंका बाहर हुए

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का स‍िलसिला जारी है. महिला वर्ग में पूर्व नंबर वन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका और पुरुष वर्ग में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका व स्पेन के डेविड फेरर अपने मैच हारकर बाहर हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन में उलफेर का दौर, पूर्व नंबर वन विक्‍टोरिया अजारेंका और स्‍टेन बावरिंका बाहर हुए

पूर्व वर्ल्ड नंबर वन विक्‍टोरिया अजारेंका को चेक गणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा ने 7-5, 7-5 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विक्‍टोरिया अजारेंका को चेक गणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा ने हराया
  2. वावरिंका को स्पेन के गार्सिया लोपेज ने कड़े मुकाबले में दी शिकस्‍त
  3. पूर्व नंबर वन नोवाक जोकोविक ने दूसरे दौर में स्‍थान बनाया
पेरिस:
टिप्पणियां

साल के दूसरे ग्रैंडस्‍लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का स‍िलसिला जारी है. महिला वर्ग में पूर्व नंबर वन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका और पुरुष वर्ग में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका व स्पेन के डेविड फेरर अपने मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वर्ल्ड नंबर-91 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी लारा अरुबारेना वेसिनो ने भी वर्ल्ड नंबर-37 हंगरी की टिमेया बाबोस को मात देकर उलटफेर कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. इससे पहले गत विजेता लातविया की येलेना ओस्टापेंको और वीनस विलियम्‍स भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.अजारेंका की वापसी में चेक गणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा रोड़ा साबित हुईं. अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सिनिकोवा ने महिला एकल वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एजारेंका को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

सिनिकोवा अगले दौर में यूक्रेन की कैटरिना कोजोलोवा के सामने उतरेंगी जिन्होंने पहले दौर में मौजूदा विजेता लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. महिला एकल वर्ग के एक और मुकाबले में आठवीं सीड पैट्रा क्वितोवा पहले दौर में हारकर बाहर होने से बच गईं. क्वितोवा ने पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोयग को 3-6 6-1 7-5 से मात दी. क्वितोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे सात मिनट लगे. वह अगले दौर में अरुबारेना के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने एक घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में बाबोस को 7-6 (7-5), 6-3 से मात दी. दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने भी आसानी से अगले दौर का टिकट कटाया. उन्होंने पहले दौर के मैच में अमेरिका की डेनिले कोलिंस को मात दी. वोज्नियाकी ने कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-1 से हराया. यह मैच एक घंटे 34 मिनट तक चला. अगले दौर में वोज्निायाकी का सामना स्पेन की गार्सिया पेरेज से होगा. वर्ल्ड नंबर-23 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी कार्ला सुआरेज नावारो ने भी वर्ल्ड नंबर-104 क्रोएशिया की अना कोंझू को सिर्फ 42 मिनट में 6-0, 6-1 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई. पुरुष एकल वर्ग में वावरिंका को स्पेन के गार्सिया लोपेज ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. लोपेज ने यह मैच 6-2, 3-6, 4-6, 7-6 (7-5), 6-3 से जीत दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मैच तीन घंटे 30 मिनट तक चला.

वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस विलियम्‍स को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम
पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया को टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रहे. जोकोविक ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में ब्राजील के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई. 20वीं सीड जोकोविक ने ब्राजीलियाई खिलाड़ी को फिलिपा चार्टर कोर्ट पर खेले गए मैच में दो घंटे पांच मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी. जोकोविक दूसरे दौर में स्पेन के जाउमे मुनार के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे. मुनार ने पहले दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नंबर-41 हमवतन खिलाड़ी डेविड फेरर को मात दी.(इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement