NDTV Khabar

टेनिस : पारिवारिक कारणों के चलते यूएस ओपन से हटीं विक्‍टोरिया अजारेंका

टेनिस की स्‍टार खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को पारिवारिक कारणों से अमेरिका ओपन (यूएस ओपन) टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा है.

38 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : पारिवारिक कारणों के चलते यूएस ओपन से हटीं विक्‍टोरिया अजारेंका

विक्‍टोरिया अजारेंका ने वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था (फाइल फोटो)

मिंस्क (बेलारूस): टेनिस की स्‍टार खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को पारिवारिक कारणों से अमेरिका ओपन (यूएस ओपन) टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा है. अजारेंका एक समय दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी भी रह चुकी हें. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलारूस की टेनिस खिलाड़ी अजारेंका ने अपने बेटे के जन्म के बाद जून में टेनिस जगत में वापसी की थी. उन्होंने दिसम्बर में अपने बेटे को जन्म दिया था. अपने एक बयान में अजारेंका ने कहा, "मैं अपनी पारिवारिक स्थिति के कारण अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले पाने में अक्षम हूं।"

यह भी पढ़ें : सेरेना ने अजारेंका को हराकर चौथा अमेरिकी ओपन खिताब जीता

टिप्पणियां
अजारेंका ने कहा कि इस टूर्नामेंट से उनकी कुछ खास यादें जुड़ी हैं और वह अगले साल जरूर वापसी करेंगी. गौरतलब है कि इससे पहले पारिवारिक मामलों के कारण ही अजारेंका ने इस साल सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था.

वीडियो: सेरेना विलियम्‍स ने जीता खिताब

गौरतलब है कि विक्टोरिया अजारेंका ने वर्ष 2013 में चीन की खिलाड़ी ली ना को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिलाओं का एकल वर्ग का खिताब जीता था. इस खिताब को जीतकर वह 2012 में जीते अपने खिताब को बचाने में सफल रही थीं. विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी अजारेंका और पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता छठी वरीयता प्राप्त ली ना के बीच उम्मीद के मुताबिक जोरदार टक्कर हुई, लेकिन अजारेंका ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए यह मैच 4-6, 6-4, 6-3 से जीता था. (इनपुट:एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement