NDTV Khabar

मुझे नहीं लगता, चीनी बॉक्‍सर जुल्फिकार मेरे लिए कोई चुनौती है : विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह ने शनिवार को होने वाले दोहरे खिताब वाले मुकाबले से पहले आज यहां अपने अब तक अजेय रहे चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमतअली को अनुभवहीन करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुझे नहीं लगता, चीनी बॉक्‍सर जुल्फिकार मेरे लिए कोई चुनौती है : विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह का चीनी बॉक्‍सर से मुकाबला शनिवार को होना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विजेंदर का शनिवार को होगा दोहरे खिताब के लिए मुकाबला
  2. विजेंदर बोले, मैं जुल्फिकार को अनुभवी बॉक्‍सर नहीं मानता
  3. मेरे कोच ने मुकाबले के दौरान शांत बने रहने को कहा है
मुंबई:

भारत के स्टार पेशेवर मुक्केबाज और ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह ने शनिवार को होने वाले दोहरे खिताब वाले मुकाबले से पहले आज यहां अपने अब तक अजेय रहे चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमतअली को अनुभवहीन करार दिया. विजेंदर ने पांच अगस्त को होने वाले मुकाबले से पूर्व कहा, ‘मैं अनुभवी हूं. मैं उसे अनुभवी मुक्केबाज नहीं मानता. वह युवा है और मजबूत है और हम इसके लिये तैयार हैं. मेरी इस मुकाबले के लिये रणनीति है जिस पर मैंने अपने कोच के साथ चर्चा की. मेरे कोच ने मुझे शांत बने रहने के लिये कहा है.’

उन्होंने कहा, ‘वह (जुल्फिकार) युवा है और इसलिए वह गलतियां कर सकता है. वह जल्दबाजी में दिख रहा है. पहले दौर में वह सब कुछ हासिल करना चाहेगा लेकिन तब आपको शांत बने रहना होगा.’ विजेंदर अभी डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक मिडिलवेट चैंपियन हैं और वह डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्फिकार का सामना करेंगे. इस भारतीय मुक्केबाज ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह उनके लिये कड़ा मुकाबला नहीं होगा.


यह भी पढ़ें: शिव थापा, मनोज को चेक मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण

उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं मानता. अभी काफी मुकाबले लड़ने हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई चुनौती है. अगर वह आक्रामक होगा तो मैं भी उसी तरह से जवाब दूंगा.’ उन्होंने भारत और चीन के बीच सिक्किम सेक्टर में चल रहे गतिरोध का भी जिक्र किया.

वीडियो : बॉक्‍सर विजेंदर सिंह से खास बातचीत

टिप्पणियां

विजेंदर ने कहा, ‘मेरी भी जिम्मेदारी है क्योंकि यह भारत और चीन के बीच का मुकाबला है. अभी स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए मैं अपनी जिम्मेदारी समझता हूं.’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement