खिताब बचाने के लिए 17 दिसंबर को रिंग में उतरेंगे विजेंदर सिंह, दिल्ली में होगा मुकाबला

खिताब बचाने के लिए 17 दिसंबर को रिंग में उतरेंगे विजेंदर सिंह, दिल्ली में होगा मुकाबला

विजेंदर सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत के अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज विजेंदर सिंह पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करने के बाद से अब तक अविजित हैं और अब वह 17 दिसंबर को अपने एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब की रक्षा करने रिंग में उतरेंगे. विश्व मुक्केबाजी संगठन (डब्ल्यूबीओ) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.

डब्ल्यूबीओ की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार, विजेंदर का यह मुकाबला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खेला जाएगा. उल्लेखनीय है कि विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण के बाद से अपने सातों मुकाबले जीते हैं, जिनमें से छह मुकाबले उन्होंने नॉकआउट के जरिए जीते.

इस खिताबी मुकाबले के लिए अभी विजेंदर के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा नहीं की गई है. इस बहु प्रतीक्षित मुकाबले के साथ ही 17 दिसंबर को भारत के कई मुक्केबाज पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे, जिनके नामों की घोषणा अभी की जानी है.

अपने अगले मुकाबले को लेकर विजेंदर ने कहा, "पिछले दो महीने से मैं मैनचेस्टर में था. वहां मैंने अगले मुकाबले के लिए कठिन प्रशिक्षण लिया. मेरे प्रशिक्षक ने मुझे इस दौरान बेहद कठिन प्रशिक्षण दिया, जिससे अब मैं पहले से कहीं ताकत से पंच मारने लगा हूं."

Newsbeep

विजेंदर ने कहा, "डब्ल्यूबीओ द्वारा घोषित किसी भी प्रतिद्वंद्वी से भिड़ने के लिए मैं पूरी तरह तैयार हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि मैं अपने खिताब की रक्षा कर पाऊंगा, वह भी उतने ही गर्व के साथ जिससे मैंने इसे जीता था. मैं 17 दिसंबर को होने वाले मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि इस दिन इतिहास रचा जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)