NDTV Khabar

चीनी मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को मात देने के बेताब विजेंदर सिंह

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह डबल खिताबी मुकाबला है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीनी मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को मात देने के बेताब विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह

नई दिल्ली:

भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं और मुक्केबाजी में देश का नाम रोशन करने के बाद अब पेशेवर मुक्केबाज बन गए हैं. सिंह ने कहा कि वह शनिवार को होने वाले अपने अगले दोहरे खिताबी मुकाबले में चीन के मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को मात देने को लेकर आश्वस्त हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह डबल खिताबी मुकाबला है.  इस मुकाबले में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैम्पियन जुल्पिकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे. जो यह मुकाबला जीतेगा वह अपने खिताब की रक्षा करेगा साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वी के खिताब को भी अपने साथ ले जाएगा. इस मुकाबाले को बैटलग्राउंड एशिया का नाम दिया गया है.

विजेंदर ने अभ्यास के बाद कहा, "मैं शनिवार का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे खाते में 9-0 का रिकार्ड डाल देगा. यह मुकाबले का समय है. जुल्पिकार काफी बोल रहे हैं. मैं उनका मुंह बंद करूंगा और दोहरे खिताबी मुकाबले में उन्हें नॉक आउट करूंगा."


यह भी पढ़ें : NDTV पर Exclusive : एशिया खिताब के लिए बेताब हूं - विजेंद्र सिंह

बीजिंग ओलम्पिक-2008 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले विजेंदर ने कहा, "मैं जानता हूं कि यह मुकाबला आसान नहीं होगा लेकिन मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा है. मैं अपने देश के लिए जीतूंगा और मेरे चीन के विपक्षी खाली हाथ घर लौटेंगे."

टिप्पणियां

अपनी तैयारी पर विजेंदर ने कहा, "मैं सिर्फ अपने कोच की सुन रहा हूं. वह जानते हैं कि मुझे क्या करना है और मुझे क्या करने की जरूरत है. मैं सही आहार भी ले रहा हूं."
VIDEO : बॉक्सर विजेंदर से बातचीत

दोनों मुक्केबाजों के बीच हालिया दौर में शब्दों की लड़ाई चर्चा में रही है. लेकिन हरियाणा के इस मुक्केबाज का कहना है कि वह अपना ध्यान सिर्फ अपने प्रदर्शन पर लगाना चाहते हैं और प्रदर्शन से ही बात करना चाहते हैं.  उन्होंने कहा, "यह अपने विपक्षी के साथ मानिसक खेल के तरीके हैं. अंत में जो होगा वह रिंग में पूरे देश के सामने होगा."

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement