NDTV Khabar

विश्‍वनाथन आनंद आइलै ऑफ मैन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे

पांच बार के विश्‍व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आइलै ऑफ मैन शतरंज चैम्पियनशिप के नौवें और आखिरी दौर में चीनी ग्रैंडमास्टर होउ यिफान को हराकर संयुक्त दूसरा स्थान हासिल किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्‍वनाथन आनंद आइलै ऑफ मैन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे

आनंद सात अंक लेकर हिकारू नकामूरा के साथ दूसरे स्थान पर रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नकामूरा के साथ दूसरे स्थान पर रहे आनंद
  2. आखिरी दौर में चीन के होउ यिफान को हराया
  3. कार्लसन ने 7.5 अंकों के साथ खिताब जीता
डगलस: पांच बार के विश्‍व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने आइलै ऑफ मैन शतरंज चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है. टूर्नामेंट के नौवें और आखिरी दौर में चीनी ग्रैंडमास्टर होउ यिफान को हराकर संयुक्त दूसरा स्थान हासिल किया. आनंद को जीत दर्ज करने में 53 चालें लगी. वह सात अंक लेकर अमेरिका के हिकारू नकामूरा के साथ दूसरे स्थान पर रहे.विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन ने 7.5 अंकों के साथ खिताब और 50000 पाउंड की इनामी राशि जीती.

यह भी पढ़ें: आनंद ने संन्‍यास के बारे में पूछे गए सवाल पर दिया यह जवाब

टिप्पणियां
कार्लसन ने नकामूरा से आखिरी बाजी ड्रॉ खेली. विदित संतोष गुजराती और स्वप्निल घोपड़े संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे जिन्होंने क्रमश: हंगरी के रेपोर्ट रिचर्ड और उक्रेन के एजानोव पावेल से ड्रॉ खेला.

वीडियो: वर्ल्‍ड बैडमिंटन में पदक जीतकर भारत लौटीं पीवी सिंधु
भारत के सुनील दत्त लीना नारायणन छह अंक लेकर संयुक्त 13वें स्थान पर रहे जिन्होंने वालेजो पोंस फ्रांसिस्को से ड्रॉ खेला. एसपी सेतुरमन ने स्वयम मिश्रा से ड्रॉ खेला और वह 48वें स्थान पर रहे.द्रोणवल्ली हरिका और बी अधिबान ने क्रमश: डी एवजेनी और बी निनो से ड्रॉ खेला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement