NDTV Khabar

जीत के साथ ही विश्वनाथन आनंद टाटा स्टील मास्टर्स में संयुक्त बढ़त पर

पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अमरीका के फेबियानो कारूआना को तीसरे दौर में हराकर टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में नीदरलैंड के अनीश गिरि के साथ संयुक्त बढ़त बना ली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीत के साथ ही विश्वनाथन आनंद टाटा स्टील मास्टर्स में संयुक्त बढ़त पर

विश्वनाथन आनंद का फाइल फोटो

खास बातें

  1. टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट
  2. आनंद ने अमरीका के फेबियानो कारूआना को हराया
  3. आनंद ने 42 चालों में मुकाबला जीता
नई दिल्ली: पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अमरीका के फेबियानो कारूआना को तीसरे दौर में हराकर टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में नीदरलैंड के अनीश गिरि के साथ संयुक्त बढ़त बना ली. आनंद की यह तीन दिन में दूसरी जीत है और उनकी नजरें रिकार्ड छठे खिताब पर है. आनंद ने 42 चालों में यह तनावपूर्ण मुकाबला जीता. 

  यह भी पढ़ें : जीत के साथ की विश्ननाथन आनंद ने शुरुआत, पर उठ रहा 'यह सवाल'

टिप्पणियां
वहीं पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रहे ग्रैंडमास्टर बी अधिबान का खराब फार्म जारी रहा. उन्हें लगातार दूसरे दिन पराजय झेलनी पड़ी और अब उन्हें इंग्लैंड के गावेन जोंस ने हराया. अभी 14 खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट के दस दौर बाकी हैं. शीर्ष वरीयता प्राप्त नार्वे के मैग्नस कार्लसन, अजरबैजान के शखरियार मामेदियारोव और जोंस तीसरे स्थान पर है.

VIDEO : जब दो साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आनंद का जिक्र मन की बात कार्यक्रम में किया

साथ ही में चल रहे चैलेंजर टूर्नामेंट में विदित गुजराती ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मिस्र के अमीन बासीम को हराया. वह उक्रेन के एंटोन कोरोबोव के साथ शीर्ष पर हैं. डी हरिका ने हॉलैंड के एरविन लामी से ड्रा खेला जो टूर्नामेंट में उनका तीसरा ड्रा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement