NDTV Khabar

FIFA World Cup 2018: जानें लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीनी फैंस से क्‍यों कहा, 'हम सर्वश्रेष्ठ नहीं और दावेदार भी नहीं'

फीफा वर्ल्‍डकप का बुखार फुटबॉल प्रेमियों पर चढ़ता जा रहा है. अगले माह 14 जून से प्रारंभ होने वाले इस टूर्नामेंट में कौन सी टीम चैंपियन बनेगी, इसे लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA World Cup 2018: जानें लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीनी फैंस से क्‍यों कहा, 'हम सर्वश्रेष्ठ नहीं और दावेदार भी नहीं'

लियोनेल मेसी पर अर्जेंटीना टीम के अच्‍छे प्रदर्शन का बहुत कुछ दारोमदार होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मेसी बोले, कुछ टीमें इस समय हमसे बेहतर
  2. 14 जून से शुरू होगा फुटबॉल वर्ल्‍डकप
  3. रूस कर रहा इस टूर्नामेंट की मेजबानी
ब्यूनस ऑयर्स : फीफा वर्ल्‍डकप का बुखार फुटबॉल प्रेमियों पर चढ़ता जा रहा है. अगले माह 14 जून से प्रारंभ होने वाले इस टूर्नामेंट में कौन सी टीम चैंपियन बनेगी, इसे लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. गत विजेता जर्मनी के अलावा ब्राजील और अर्जेंटीना को टूर्नामेंट जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हालांकि अर्जेंटीना के जादुई फुटबॉलर लियोनेल मेसी की राय इससे अलग हैं. उन्‍होंने अपने देश के फुटबॉल प्रेमियों से वास्‍तविकता में जीने का आग्रह किया है. मेसी का मानना है कि हमें यह स्‍वीकार करना होगा कि हम इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टीम नहीं हैं और रूस जा रही अन्‍य टीमें हमसे बेहतर हैं. मेसी ने मौजूदा अर्जेंटीनी टीम के कांबिनेशन के मद्देनजर यह बात कही हैं. उन्‍होंने कहा कि हम प्रबल दावेदार के रूप में इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रूस नहीं जा रहे.

यह भी पढ़ें: करियर के 600वें गोल से मेसी ने तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड, जानिए 5 अहम बातें

टिप्पणियां
अर्जेंटीनी चैनल 13 को दिए इंटरव्‍यू में मेसी ने कहा , ‘फैंस को यह बात समझने की जरूरत है कि हम खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में रूस नहीं जा रहे हैं लेकिन हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों को समूह है और हम तैयार हैं. ’मेसी  से पूछा गया कि क्या अर्जेंटीना वर्ल्‍डकप जीत सकता है तो उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसा विश्वास है. मुझे इस टीम पर भरोसा है.’उन्होंने कहा , ‘हमारे पास प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी हैं.'  इसके बावजूद वे यह जोड़ने से नहीं चूके कि हम यह संदेश नहीं भेज सकते कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं क्योंकि यह सच नहीं है. मेसी ने कहा कि कुछ टीमें हमसे बेहतर हैं.’

वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड
गौरतलब है कि फीफा वर्ल्डकप 2018 का उद्धाटन मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच 14 जून को खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआत मॉस्को में होगी. रूस के 11 शहरों में टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को खेला जाएगा.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement