NDTV Khabar

वर्ल्‍ड चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने रूम में किया CCTV कैमरा लगाने का आग्रह, यह है कारण....

वर्ल्‍ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने खेल मंत्रालय से राष्ट्रीय शिविर के दौरान अपने कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगाने का अनुरोध किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्‍ड चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने रूम में किया CCTV कैमरा लगाने का आग्रह, यह है कारण....

मीराबाई वर्ल्‍ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में देश के लिए गोल्‍ड जीत चुकी हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने खेल मंत्रालय से राष्ट्रीय शिविर के दौरान अपने कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगाने का अनुरोध किया है.  भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने बताया कि मीराबाई चानू ने सीसीटीवी कैमरे की मांग इसलिए की है क्योंकि उन्हें डर है कि डोपिंग प्रकरण में फंसाने के लिये उनके खाने में मिलावट की जा सकती है. गौरतलब है कि मीराबाई के पिछले चार वर्षों में 45 डोप टेस्‍ट किए गए हैं लेकिन वह हर बार पाक साफ पाई गई हैं. आईडब्ल्यूएफ ने मंत्रालय से अहम स्थान जैसे ट्रेनिंग और डाइनिंग हॉल के अलावा अन्य जगहों पर सीसीटीवी लगाने का आग्रह किया है, जहां भारोत्तोलक बाहर के लोगों से संपर्क में आते हैं.

यह भी पढ़ें: मीराबाई चानू ने विश्‍व चैम्पियनशिप में जीता स्‍वर्ण...

आईडब्ल्यूएफ के महासचिव सहदेव यादव ने कहा, ‘हमने भारतीय खेल प्राधिकरण और खेल मंत्रालय को एनआईएस पटियाला में राष्ट्रीय शिविर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए लिखा है ताकि हम जान सकें कि वहां क्या हो रहा है. हम अपने भारोत्तोलकों को डोपिंग मामले में फंसा हुआ नहीं देखना चाहते.’उन्होंने कहा, ‘‘मीराबाई ने भी हमारी ओर से मंत्रालय को अपने कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिये लिखा है ताकि वह भी निगरानी रख सकें कि कौन उनके कमरे में आता-जाता है.’यादव ने कहा, ‘पता नहीं, कोई भी आकर उनके कमरे या, उनके खाने-पीने के सामान में कुछ मिला सकता है, जब वह वाशरूम में हो या कहीं और हो. वह किसी भी तरह से चूक नहीं चाहतीं.’यादव ने कहा कि खेल मंत्रालय ने अगले महीने के शुरू में ट्रेनिंग हॉल में सीसीटीवी कैमरा लगाने पर सहमति जता दी है.

वीडियो: वेटलिफ्टर मीराबाई चानू से खास मुलाकात

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘मंत्रालय ने हमें बताया कि सीसीटीवी कैमरा ट्रेनिंग हॉल में लगा दिये जाएंगे. भारोत्तोलक इस समय हिमाचल प्रदेश के शिलारू में साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं.वे तीन जून को पटियाला आ जाएंगे और हम तब तक ट्रेनिंग हाल में सीसीटीवी लगाने की उम्मीद कर रहे हैं.’ यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्रालय मीराबाई के इस अनुरोध को स्वीकार करेगा, यादव ने कहा, ‘मंत्रालय इससे सहमत क्यों नहीं होगा? वह वर्ल्‍ड चैम्पियन है और अगर कुछ भी अनहोनी होती है तो किसका नुकसान होगा? ’राष्ट्रीय मुख्य कोच विजय शर्मा भी पहले खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर बता चुके हैं कि दो भारोत्तोलकों ने अपने खाने में किसी के द्वारा मिलावट किये जाने की शिकायत की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement