विम्बलडन : सेमीफाइनल में जोकोचिव बनाम गैस्किट, फेडरर बनाम मर्रे

विम्बलडन : सेमीफाइनल में जोकोचिव बनाम गैस्किट, फेडरर बनाम मर्रे

नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पुरुषों में सेमीफाइनल की लाइनअप तय हो गई है। पहले सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच का सामना रिचर्ड गैस्किट से होगा, जबकि दूसरे सेमीफ़ाइनल में एंडी मर्रे का सामना रोजर फेडरर से। क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविच ने मारीन चिलिच को 6-4, 6-4, 6-4से हराया। जोकोविच ने लगातार 20वीं बार ग्रैंड स्लैम सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई है। विम्बलडन में यह उनकी 50वीं जीत रही।

फ्रांस के रिचर्ड गैस्किट ने हाल ही में फ्रेंच ओपन जीतने वाले स्टेंसिलास वावरिंका को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। गैस्किट ने पांच सेट तक चले मुकाबले में वावरिंका को 6-4, 4-6, 3-6, 6-4,11-9 से हराया। यह दूसरा मौका है जब गैस्किट ने विम्बलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। विम्बलडन में 21वीं विरयता प्राप्त इस खिलाड़ी की नोवाक जोकोविच ने भी तारीफ़ की।

वर्ल्ड नंबर दो खिलाड़ी रॉजर फेडरर ने फ्रांस के Gilles Simon को 6-3, 7-5, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे। 13वीं रैंकिंग के खिलाड़ी Simon ने फेडरर को टक्कर देने की कोशिश की ओर एक बार फेडरर का सर्विंस ब्रेक करने में सफल रहे। बारिश की वजह से मैच दो बार रोका गया, लेकिन इससे फेडरर के प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ा। फेडरर यहां अपने आठवें विम्बलडन खिताब के लिए खेल रहे हैं। सेमीफाइनल में फेडरर की सामना ब्रिटेन के एंडी मर्रे से होगा।

एंडी मर्रे के मैच को देखने के लिए कई जानी-मानी हस्तियां विम्बलडन पहुंची। 2013 के चैंपियन मर्रे ने क्वार्टर फ़ाइनल में पोस्पिसिल को हराया। मर्रे ने सीधें सेटों में 6-4, 7-5, 6-4 से जीत हासिल की। मर्रे का सेमीफाइनल में सामना रोजर फेडरर से होगा।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com